गया निवासी राजीव कुमार के खिलाफ एनआईए ने दायर किया आरोप पत्र,आयुध कारखाने से AK- 47 की चोरी का मामला

गया निवासी राजीव कुमार के खिलाफ एनआईए ने दायर किया आरोप पत्र,आयुध कारखाने से AK- 47 की चोरी का मामला

GAYA : एके 47 हथियारों की चोरी करने के मामले में एनआईए ने अपनी जांच पूरी कर ली है. इसके बाद जिला गया थाना रामपुर अटारी निवासी राजीव कुमार सिंह उर्फ चुन्नू सिंह के खिलाफ एनआईए की विशेष टीम ने भादवी एक्ट और टूटपी एक्ट के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है. एनआईए ने राजीव कुमार उर्फ चुन्नू सिंह को एके-47 के साथ 7 दिसंबर 2020 को गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी गया के मगध कॉलोनी से हुई थी. 

बताया जा रहा है की मध्यप्रदेश के जबलपुर के आयुध कारखाने से अत्याधुनिक हथियार एके 47 की चोरी कर माओवादियों को तस्करी करने के मामले में एनआईए की टीम ने राजीव कुमार सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को 7 दिसंबर 2020 को एके-47 के साथ गया शहर के मगध कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया था. 

मध्य प्रदेश के आयुष डिपो से अभियुक्तों ने 22 एके-47, एसएलआर और 500 स्पेयर पार्ट्स को चुराकर बिहार स्थित मुंगेर में माओवादियों को विद्रोहात्मक हिंसा फैलाने के लिए देने वाला था. लेकिन उक्त हथियारों की बरामदगी मुंगेर में हो जाने के कारण मामले का खुलासा हुआ. मुंगेर के मुफस्सिल थाने में हथियारों की बरामदगी पर दिनांक 29 अगस्त 2018 को मामला दर्ज हुआ था. बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे एनआईए को सौंप दिया गया. इस मामले में कुल 14 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News