बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया और डालटेनगंज के बीच रेलवे लाइन बिछाने की सात दशक मांग जल्द होगी पूरी, केंद्र ने कार्य के लिए मंजूर की इतने करोड़ की राशि

गया और डालटेनगंज के बीच रेलवे लाइन बिछाने की सात दशक मांग जल्द होगी पूरी, केंद्र ने कार्य के लिए मंजूर की इतने करोड़ की राशि

GAYA : बिहार और झारखंड के बीच आनेवाले सालों में एक नए रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरु होगा। बताया जा रहा आजादी के बाद से गया और डालटेनगंज के बीच रेल लाइन बिछाने की मांग की जा रही है। जो अब पूरा होने जा रहा है। केंद्र सरकार ने इस मार्ग पर नई रेल लाइन बिछाने के लिए 426 करोड़ की राशि स्वीकृत की है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने दी। वह गया के इमामगंज के गांधी मैदान में आयोजित गरीब संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। 

मांझी ने बताया कि गया से डालटेनगंज के बीच यह रेल लाइन बांके बाजार, इमामगंज होते हुए गुजरेगी। जिससे झारखंड और  गया के बीच रेल संपर्क और बेहतर होगा और इस क्षेत्र में विकास की तेजी मिलेगी। मांझी ने बताया कि इस नई रेल लाइन में गया से बांके बाजार और इमाजगंज और झारखंड के सिमरिया और डालटेनगंज जुड़ेंगे। 

सात दशक से हो रही थी मांग

गया-डालटेनगंज के बीच रेल लाइन बिछाने की मांग आजादी के बाद से ही की जा रही थी। लेकिन किसी न किसी कारण से इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब आजादी के बाद इस क्षेत्र के लोगों की यह मांग पूरी होने जा रही है। मांझी के इस घोषणा के बाद इमामगंज के लोगों में खुशी है और उन्हें भी उम्मीद है कि जल्द ही उनके इलाके में रेल सेवा शुरू हो सकेगी।

Suggested News