गया में फर्जी कागज बनाकर जमीन बेचने वाले दो शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट, गाड़ी भी जब्त

गया में फर्जी कागज बनाकर जमीन बेचने वाले दो शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट, गाड़ी भी जब्त

गया :  जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है  फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन बेचने वाले दो भू माफिया को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है । ये मामला बोधगया मगध विश्वविद्यालय इलाका का है । इस के बारे में में बोधगया डीएसपी अजय प्रसाद ने बताया कि मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में एक महिला जिसका नाम आशा शालिनी ने वर्ष 2019 के फरवरी माह में एक प्राथिमिकी दर्ज कराई थी ।

 उनके पास 92 डिसमिल जमीन है जो कुछ लोगों के द्वारा फर्जी तरीके से खरीद बिक्री की गई । उनके प्राथिमिकी पर पुलिस ने अनुसंधान किया । अनुसंधान में ये जानकारी प्राप्त हुआ कि आशा शालिनी औए उनकी बेटी दूसरे राज्य में रहती है । यहां कोई देखरेख करने वाला कोई नहीं था । इसका फायदा उठाकर कुछ भू- माफ़ियाओ ने पांच महिलाओं से फर्जी कागजात बनाकर आशा शालिनी और उनके बेटियों का रूप देकर रजिस्ट्री ऑफिस में ले जाकर जमीन की रजिस्ट्री कर दी। 

उन्होंने यह भी बताया कि उसके बाद इन लोगों ने जमीन के प्लॉटिंग कर कई लोगों को बेचा । जिसमे आर्मी के जवान से लेकर पुलिस ऑफसर भी जमीन खरीदने में शामिल हैं । इनकी पूरी योजना लगभग ढाई से तीन करोड़ रुपया कमाने के थी । उन्होंने यह भी बताया कि इनलोगों ने आपस  मे स्टाम पेपर पर एग्रीमेंट भी किया था । जो जब्त किया गया है । जो रजिस्ट्री कराए गए थे वो भी कागजात जब्त किया गया है । इस ठगी से जो स्कॉर्पियो खरीदा गया था वो जब्त कर लिया गया है ।ऐसे में जो भी ठगी का शिकार हुए हैं उनका आवेदिन लेकर प्राथमिकी दर्ज कर आगे के कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस ठगी के शिकार में लगभग 10 से 12 लोगों के नाम आ रहे हैं । जिसमे 10 लोगो का मोटेसन भी हो चुका है । उन्होंने यह भी बताया इस मामले में इदल पासवान और संजय पांडे को गिरफ्तार किया गया है।  संजय पांडे इस पूरे खेल का मास्टर माइंड है.

Find Us on Facebook

Trending News