कल से होगी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान की शुरुआत, मोदी ने कहा घर घर जाये कार्यकर्त्ता

कल से होगी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान की शुरुआत, मोदी ने कहा घर घर जाये कार्यकर्त्ता

PATNA : पूर्व उपमुख्यमंत्री व सांसद सुशील कुमार मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान’ के दौरान झुग्गी झोपड़ी से लेकर हर एक हिन्दू परिवारों के दरवाजे पर जाएं और इसे सफल बनायें. 15 जनवरी, 2021 को प्रातः 09 बजे कंकड़बाग स्थित गायत्री मंदिर परिसर से आरएसएस के बिहार-झारखंड के क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर के साथ मोदी पटना में इस अभियान की शुरुआत करेंगे. 

मोदी ने कहा कि मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन छपवाए गए हैं. 2 हजार से अधिक दान रसीद के माध्यम से प्राप्त किए जायेंगे. प्रत्येक संग्रह टोली में पांच सदस्य होंगे. 48 घंटे के अंदर सभी जमा राशि तीर्थक्षेत्र के बैंक खाते में जमा करा दी जाएगी. इस अभियान के दौरान देश के 5.25 लाख गांव और 13 करोड़ हिन्दू परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. 

मोदी ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य लार्सन एंड ट्रबो कंपनी द्वारा किया जा रहा है. मंदिर का निर्माण क्षेत्र 47 हजार 400 वर्गफीट है. उम्मीद है कि 2024 तक श्रीराम लला मुख्य मंदिर के गर्भगहृ में स्थापित हो जाएंगे और भक्तों को भव्य मंदिर में दर्शन के लिए आमंत्रित किया जायेगा. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News