बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर में पड़े पिता की लाश को छोड़कर बेटे ने रचाई शादी, फिर किया अंतिम संस्कार, पढ़िए पूरी खबर....

घर में पड़े पिता की लाश को छोड़कर बेटे ने रचाई शादी, फिर किया अंतिम संस्कार, पढ़िए पूरी खबर....

News4nation desk घर में पिता की लाश पड़ी हो और उसका अंतिम संस्कार करने से पहले बेटा पहले अपनी शादी रचाए यह जानकर आपको विश्वास नहीं होगा। लेकिन एक ऐसी ही घटना झारखंड के धनबाद जिले से सामने आई है। जहां एक बेटे पिता के अंतिम संस्कार से पहले मंदिर में पहले अपनी शादी रचाई फिर अपने पिता का अंतिम संस्कार किया। 


दरअसल धनबाद जिले के झरिया चासनाला निवासी सेवानिवृत सेलकर्मी की गुरुवार को मौत हो गई। वे पिछले एक सप्ताह से बीमार बिस्तर पर पड़े हुए थे। बाथरुम में गिर जाने के कारण उन्हें कमर में चोट आ गई थी और घर पर ही इलाज चल रहा था। 

परिजनों के अनुसार उन्होंने अपने छोटे पुत्र का विवाह हजारीबाग में तय की थी। लॉकडाउन के कारण शादी की तिथि बढ़ गई थी। 14 जून 2020 को शादी होनेवाली थी। इस दौरान बिस्तर पर पड़े वे कहते थे कि उनकी इच्छा है कि जिंदा रहते पुत्र की शादी हो जाए। वे बार-बार पुत्र को कहते थे कि मंदिर में जाकर शादी कर लो। मेरे जीवन का कोई भरोसा नहीं है। नियति को शायद यह मंजूर नहीं था। इसी बीच गुरुवार 11 जून को उनकी मौत हो गई।

उनकी मौत के बाद पिताकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए पुत्र ने उनके शव को घर में रखकर पहले शादी की, फिर नई नवेली दुल्हन के साथ पिता के मुख में गंगाजल डाला। इसके बाद अर्थी को कांधा दिया। शादी मंदिर में हुई। शोक के बीच हुई शादी के दौरान सभी गम को अंदर ही दबाए रखे रहे। 


Suggested News