बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के बीच सस्ते गैस का तोहफा, सिलेंडर की कीमतें हुई कम, जानें नया रेट

लोकसभा चुनाव के बीच सस्ते गैस का तोहफा, सिलेंडर की कीमतें हुई कम, जानें नया रेट

PATNA: लोकसभा चुनाव के बीच केंद्र सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है। मई महीने के शुरूआत होते ही पीएम मोदी ने एलपीजी गैस में मात्र 19 रुपए की कटौती कर दी है। दरअसल, आज मई का पहला दिन है, और हर महीने के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें तय की जाती है। वहीं इस बार केंद्र सरकार ने राहत देते हुए 19 रुपए की कटौती की है। 

बता दें कि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनियों ने सिलेंडर पर 19 रुपये कम किये हैं। कंपनियों ने 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। IOCL की वेबसाइट के मुताबिक ये बदले हुए रेट 1 मई 2024 से लागू कर दिए गए हैं।

वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज से 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 20 रुपए तक कम कर दिये हैं। दिल्ली में दाम अब 19 रुपए घटकर 1745.50 रुपए हो गए हैं। कोलकाता में सिलेंडर के रेट 20 रुपए तक कम हुए। अब यहां सिलेंडर 1859 रुपए में मिलेगा। मुंबई में सिलेंडर 19 रुपए कम होकर 1698.50 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में सिलेंडर 1911 रुपए का हो गया है।

गौरतलब है कि कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का उपयोग होटल या रेस्तरां पर व्यावसायिक इस्तेमाल में होता है। ऐसे में इसकी कीमत घटने से बाहर खाना-पीना सस्ता हो सकता है। वहीं दूसरी ओर घरों की रसोई में यूज होने वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इस बार भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

Suggested News