मिड डे मील का हाल ! जहानाबाद में खाना बनाते दिखी स्कूल में पढ़ने आई छात्राएं, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

मिड डे मील का हाल ! जहानाबाद में खाना बनाते दिखी स्कूल में पढ़ने आई छात्राएं, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

JEHANABAD : सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने और अधिक से अधिक बच्चों को स्कूलों से जोड़ने के उद्देश्य से शुरू की गई कल्याणकारी योजना मिड डे मील का बिहार में बुरा हाल है। कभी मध्याह्न भोजन के चावल की चोरी तो कभी मिड डे मील की गुणवत्ता पर सवाल उठते रहे हैं। ताजा मामला जहानाबाद में सामने आया है जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है। 


मामला जिले के मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र के सेरथुआ मध्य विद्यालय का है। यहां पढ़ाई के लिए स्कूल आने वाले बच्चों से मिड डे मील का भोजन बनवाया जाता है। दरअसल स्कूली बच्चों से मध्याह्न भोजन का खाना तैयार करवाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वायरल वीडियो में स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों से मिड डे मील का भोजन बनवाया जा रहा है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कोई बच्ची सब्जी काट रही है तो कोई चावल चुन रही है। क्लास रूम में बच्चियों को पढ़ाने के बजाए उनसे चुल्हा चौका कराया जा रहा है। हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल विडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

गौरतलब है की कुछ दिन पूर्व भी जहानाबाद के एक सरकारी विद्यालय में स्कूली बच्चों से मजदूरी कराने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि नया वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है। जहानाबाद जिले में लगातार विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों से कराया जाए कार्य को सुर्ख़ियों में दिखाया जा रहा है। कहीं बच्चे से मजदूरी कराए जा रहे हैं तो कहीं भोजन बनवाया जा रहा है। जिसके हाथ में बच्चे का भविष्य संवारने का है। वह लोग बच्चे के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

जैसे ही सोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो वायरल हुआ। शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। शिक्षा विभाग के  पदाधिकारी जांच में जुट गए हैं। अब देखना है कि शिक्षक पर पदाधिकारी द्वारा क्या कार्रवाई किया जाता है। लेकिन जिस तरह से शिक्षक छात्रों एवं छात्राओं के साथ कारनामे कर रहे हैं इससे शिक्षा जगत शर्मसार हो रहा है।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News