नौकरी दो नीतीश सरकारः CM नीतीश की चुनावी सभा में शिक्षक अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, सफाई देकर डैमेज कंट्रोल की कोशिश

नौकरी दो नीतीश सरकारः CM नीतीश की चुनावी सभा में शिक्षक अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, सफाई देकर डैमेज कंट्रोल की कोशिश

PATNA:  बिहार के शिक्षक अभ्यर्थी बहाली की मांग कर रहे। सरकार बहाली का दावा कर रही, लेकिन शिक्षक अभ्यर्थी सालों से आंदोलन कर रहे। बहाली की मांग को लेकर अभ्यर्थी आज कुढ़नी पहुंच गए। कुढ़नी में आज सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री जब सभा को संबोधित कर रहे थे तभी शिक्षक अभ्यर्थी नारेबाजी करते हुए बहाली की मांग करने लगे। थोड़ी देर के लिए वहां पर स्थिति गंभीर हो गई। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने आंदोलनरत्त अभ्यर्थियों को वहां से हटा दिया। संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने डैमेज कंट्रोल की भरपूर कोशिश की। 

कुढ़नी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज हम लोगों को यहां आने का मौका मिला. बहुत ही प्रसन्नता के साथ आप सब लोग यहां पर मौजूद हैं .यह बहुत ही खुशी की बात है.कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में मनोज कुशवाहा हमारे उम्मीदवार हैं. 7 पार्टियों का समर्थन है.सभी एकजुट होकर एक एक बात कह रहे हैं .सब की समस्याओं को भी सुने हैं. सब के उत्थान के लिए काम होगा. अभी उपमुख्यमंत्री ने आपको बता दिया. यह भी बता दिया कि राज्य सरकार की तरफ से क्या किया जा रहा है.



नीतीश कुमार ने कहा कि अभी यहां पर कुछ लोग दिखा रहे थे .अभी चले गए. उनको चिंता नहीं करना चाहिए. इसके बारे में जो शिक्षा मंत्री जी हैं पटना से घोषित करेंगे. यहां पर घोषणा करना उचित नहीं। जहां चुनाव होता है वहां नई घोषणा नहीं होती है। अगर रिपोर्ट हो जाएगा तो वह नियमों के खिलाफ होगा. यहां पर कुछ नहीं कहना है. सबकी चिंता है और कल्याण के लिए हम लोग काम कर रहे हैं. अधिक से अधिक बहाली हो, जितना तेजी से काम हो सकता है वह काम कर रहे हैं. मीटिंग में जाकर पोस्टर दिखाने की जरूरत नहीं है. हम लोग कह चुके हैं, इसलिए चिंता मत करिए. आप लोगों से आग्रह करेंगे कि अपने हित में वोट करिएगा. आपको जो हित लगे उसी हिसाब से वोट करिए. काम तो हम करते रहेंगे. सरकार सबके हित में काम करती रहेगी. सीएम नीतीश ने कहा कि कौन इलाका है जिसके विकास का काम नहीं हुआ। कुढ़नी राज्य का सबसे बड़ा प्रखंड है. यहां 39 पंचायत हैं। इतना बड़ा पंचायत का कोई प्रखंड नहीं है. हम लोगों को सब पता है .कुढ़नी के बारे में हम सोचे हैं, नए प्रखंड जो बनाए जाने हैं, उसके बारे में भी हम सोच रखे हैं. आप लोग चिंता मत करिए. हम यहां घूम घूम कर देखे हैं .यहां के विकास के लिए कोई काम छोड़ा गया है क्या.यहां के हमारे उम्मीदवार मनोज कुशवाहा पहले लघु जल संसाधन मंत्री भी थे। तब इन्होंने काफी काम किया था. विकास का सबकाम हमलोग कर रहे हैं. लेकिन कई लोग अकारण दुष्प्रचार करते हैं। अभीटीचर अभ्यर्थी लोग नौकरी की मांग कर रहे थे, हम बता देंगे,कितनी नौकरी देने वाले हैं. हम चाहते हैं कि प्रजनन दर 2 पर जाय। बहुत काम करना है। 



हम लोग पूरे बिहार में 10लाख लोगों को नौकरी देंगे और 10 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे .यह सब काम हम लोग कर रहे हैं. लोगों के उत्थान और विकास का काम कर रहे हैं. लोगों के पढ़ाई, इलाज, आने-जाने, व्यापार के लिए काम कर रहे हैं. व्यापार के लिए हम बड़ा मदद कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर जरूरत हुई तो हम और डिप्टी सीएम दोनों एक साथ यहां आ जायेंगे और समस्या सुनेंगे। दिल्ली वाले लोग खाली प्रचार करते रहते हैं. मीडिया वाले क्या करेंगे,ये छाप नहीं सकते. दिल्ली वाला छापने से मना कर देता है। हम कितना काम करते हैं. हमरा बात यह लोग नहीं छापता है।  नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बाकि दल एक तरफ दूसरी तरफ अकेली भाजपा है। उसके नेता हैं वो अनाप-शनाप बोल रहे ताकि कोई जगह मिल जाय. उधऱ से तो कुछ होना नहीं है. सिर्फ प्रचार-प्रसार करेंगे। हर तबके के लोग एक साथ मंच पर बैठे हुए हैं. कुछ जाति में ज्यादाकर उल्टा-पुल्टा कराते हैं. हम सबके हित में काम करते हैं. मेरा आग्रह होगा कि इन सब बातों का ध्यान दीजिएगा। मुख्यमंत्री ने सभी से हाथ उठाकर समर्थ देने का आग्रह किया। 

Find Us on Facebook

Trending News