बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEET रिजल्ट 2022 में गोल इंस्टीट्यूट के छात्रों का जलवा, हर साल की तरह इस बार भी बिहार के ज्यादातर टॉपर यहीं से

NEET रिजल्ट 2022 में गोल इंस्टीट्यूट के छात्रों का जलवा, हर साल की तरह इस बार भी बिहार के ज्यादातर टॉपर यहीं से

पटना. गोल के छात्रों ने नीट 2022 के रिजल्ट में ऑल इंडिया में टॉप रैंकर्स देने की परम्परा को जारी रखते हुए मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नीट में बिहार के अधिकतर टॉपर्स गोल इन्स्टीट्यूट से ही हैं।

गोल क्लासरूम कोर्स एवं गोल विलेज से तैयारी कर रहे धर्मवीर कुमार यादव 686 अंक प्राप्त किया जिनका ऑल इंडिया ओबीसी 90 रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 426 रैंक है, पुष्पम सुमन 685 अंक प्राप्त किया जिनका ऑल इंडिया ओबीसी 104 रैंक एवं ऑल इंडिया जैनरल कैटेगरी में 467 रैंक एवं विपुल कुमार ने 685 अंक प्राप्त किया, जिनका ऑल इंडिया ओबीसी 117 रैक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 522 रैक प्राप्त किया है।

अपने सफलता का श्रेय माता-पिता के अलावा गोल इन्स्टीट्यूट को देते हुए धर्मवीर कुमार ने बताया कि विपरीत परिस्थिति में भी गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन रेगुलर क्लास, रिविजन क्लास, टेस्ट, डाउट्स के साथ गोल के एक्सपर्ट्स के द्वारा दिशा निर्देश ने हमारे सफलता मे अहम भूमिका निभाया है। गोल विलेज में प्राप्त पर्सनल केयर एवं अच्छे कॉम्पीटीटीव माहौल का हमारे अच्छे रिजल्ट में अहम रोल है। गोल का सहयोग हमें नीट परीक्षा के दिन तक मिला जो हमारे लिए अविस्मरणीय है।

ऑलइंडिया 104 कैटेगरी रैंक एवं 467 जेनरल रैंक प्राप्त पुष्पम सुमन ने गोल संस्थान को धन्यवाद देते हुए बताया कि गोल एजुकेशन विलेज का कॉम्पिटीटीव माहौल, लाइब्रेरी का अद्वितीय व्यवस्था एवं गोल के समर्पित लोगों से लगातार मिल रहा सहयोग का हमारे सफलता में महत्वपूर्ण योगदान है। ऑलइंडिया 117 कैटेगरी रैंक एवं 522 जेनरल रैंक प्राप्त विपुल कुमार (685 मार्क्स) ने कहा कि गोल संस्थान एक परिवार की तरह केयर किया है और साथ ही क्वालीटी शिक्षण एवं नीट के नए पैटर्न पर आधारित गोल का टेस्ट के द्वारा प्रैक्टिस ने हमें टॉपर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गोल संस्थान से इनके अलावा सत्यजीत कुमार 59 कैटेगरी रैंक एवं 647 जेनरल रैंक (682 मार्क्स), रौनीत बरन 149 कैटेगरी रैंक एवं 628 जेनरल रैंक (682 मार्क्स), प्रिया कुमारी 68 कैटेगरी रैंक एवं 765 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), सलोनी प्रकाश 70 कैटेगरी रैंक एवं 787 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), आकाश कुमार 223 कैटेगरी रैंक एवं 880 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), प्राची कुमारी 780 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), रवि रंजन 189 कैटेगरी रैंक एवं 760 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), रितिका रानी 193 कैटेगरी रैंक एवं 768 जेनरल रैंक (680 मार्क्स), सन्नी कुमार साह 26 कैटेगरी रैंक के साथ सैंकड़ों अन्य छात्रों ने सफलता प्राप्त की है।

गोल इन्स्टीट्यूट के संस्थापक एवं मैनेंजिंग डॉयरेक्टर विपीन सिंह ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह सफलता छात्रों के अथक प्रयास, संस्थान के टीम वर्क एवं अभिभावकों का गोल के प्रति विश्वास का प्रतिफल है। विपीन सिंह ने आशा व्यक्त किया कि आने वाले वर्षों में गोल इन्स्टीट्यूट के छात्रों और संस्थान के प्रयास से और भी बेहतर रिजल्ट देने के लिए प्रतिबद्ध है।


गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि गोल से अभी तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 6156 छात्रों ने नीट क्वालीफाई किया है, जिनमें लगभग 712 से अधिक छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की संभावना है। रंजय सिंह ने बताया कि चैलेंजर ग्रुप के 100% छात्रों ने सफलता प्राप्त की। वहीं गोल विलेज से 100% छात्र नीट क्वालिफाई किये हैं, जिनमें से लगभग 90% छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की उम्मीद है। उन्होनें बताया कि अगले वर्ष नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए गोल इन्स्टीट्यूट ऑनलाइन एवं ऑफलाइन क्लास एवं टेस्ट के माध्यम से सभी जरूरी सुविधाएं दे रही है। साथ ही छात्रों के मेरिट के अनुसार स्कॉलरशिप के माध्यम से 100 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। इस वर्ष नीट में सफल छात्रों को गोल की ओर से 18 सितम्बर को बापू सभागार, पटना में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा।   

गोल इन्सटीट्यूट के आनंद वत्स ने कहा की गोल विलेज एवं एचीवर कैंपस के छात्रों की शानदार सफलता के पीछे छात्रों का आपसी सहयोग के कारण अच्छा माहौल, पर्सनल केयर एवं वहां के लाइब्रेरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। साथ ही नीट काउन्सेलिंग हेतु गोल संस्थान के तरफ से सभी छात्रों को सपोर्ट दिया जाएगा।

Suggested News