गोल टैलेंट सर्च एग्जाम में 10000 छात्र - छात्राओं ने लिया हिस्सा

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम में 10000 छात्र -  छात्राओं ने लिया हिस्सा

डेस्क.. गोल संस्थान द्वारा आयोजित गोल टैलेंट सर्च इग्जाम का ‘प्रारम्भिक परीक्षा’ आनलाईन मोड में संपन्न हुआ। लगभग 10,000 से ज्यादा छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिया जिसमें कक्षा 6ठी से 12वीं तक के छात्र थे। विदित हो कि पिछले 10 वर्षों से आयोजित इस परीक्षा में बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, बंगाल तथा उड़ीसा से छात्र भाग लेते  हैं। गोल संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री बिपिन सिंह ने बताया कि खासकर सूदूरवर्ती क्षेत्र में गाँव और छोटे शहर में रह रहे 6ठी, 7वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं के छात्रों का आनलाईन मोड में परीक्षा लेना बहुत ही चैलेंजिंग था। लेकिन छात्रों और अभिभावकों के सहयोग से इसे सफलतापूर्वक लिया जा सका।

गोल के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया कि जी.टी.एस.सी. को दो चरणों में आयोजित करने का मकसद छात्रों के सही प्रतिभा का आकलन करना है। साथ ही उनके अंदर के प्रतियोगी क्षमता को मजबुत बनाना है। उन्होनें बताया की आनलाईन इग्जाम हेतु संस्थान ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी छात्रों को आनलाईन इग्जाम हेतु पूर्व में ही आनलाईन रजिस्ट्रेशन तथा डेमो प्रैक्टिस की सुविधा दे रखी थी।

गोल संस्थान के रिसर्च हेड आनंद वत्स ने बताया कि ‘प्रारम्भिक परीक्षा’ में लगभग 10,000 से अधिक छात्र शामिल हुए इनमें से चयनित छात्रों को ‘मुख्य’ परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा साथ ही द्वितीय चरण में सफल हुए सभी छात्रों को वेबीनार या सेमीनार के माध्यम से विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया की फाइनल उत्तर अपलोड करने की अंतिम तिथी- 05 मार्च 2021,प्रारम्भिक परीक्षा रीजल्ट- 7 मार्च 2021और आप को बता दें मुख्य परीक्षा- 14 मार्च 2021 को होगी. 

Find Us on Facebook

Trending News