सहरसा SBI से हुए सोना चोरी का तार मोतिहारी से जुड़ा, पुलिस ने 260 ग्राम सोना के साथ एक को किया गिरफ्तार

सहरसा SBI से हुए सोना चोरी का तार मोतिहारी से जुड़ा, पुलिस ने 260 ग्राम सोना के साथ एक को किया गिरफ्तार

MOTIHARI : सहरसा एसबीआई बैंक लॉकर से हुए सोना चोरी का तार मोतिहारी से जुटा हुआ है। सहरसा पुलिस और मोतिहारी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमरी के 260 ग्राम सोना के साथ दो को गिरफ्तार किया। सहरसा पुलिस एसबीआई बैंक स्वीपर के निशानदेही पर कार्रवाई किया है। वहीं बाकी 500 ग्राम सोना नेपाल में बेचे जाने की बात सामने आयी है। जिसको लेकर पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई में जुटी है। सहरसा और मोतिहारी पुलिस ने घोड़ासहन में कार्रवाई किया है। घोड़ासहन से गिरफ्तार व्यक्ति को सहरसा पुलिस अपने साथ ले गयी।

22 अप्रैल को हुई थी चोरी की घटना

सहरसा जिले के बैजनाथपुर ओपी थाना क्षेत्र के एसबीआई शाखा के लॉकर से 22 अप्रैल को लॉकर से सोना चोरी का मामला प्रकाश में आया था। इस चोरी में 1.29 करोड़ के दो किलो 710 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी की चोरी हो गई है।  मामले का खुलासा बैंक की नियमित जांच के दौरान नौ मई को हुई थी, जिसके बाद बैंक की ओर से 10 मई को बैंक के आउटसोर्स स्टाफ पर चोरी का आरोप लगा बैजनाथपुर ओपी में FIR दर्ज कराई गई ।

स्वीपर ने दिया चोरी को अंजाम

जिसमें सहरसा पुलिस ने करवाई करते हुए एसबीआई में पदस्थापित स्वीपर उमेश मल्लिक को गिरफ्तार किया है। स्वीपर से पूछताछ में लॉकर  से सोना चोरी का तार घोड़ासहन से जुड़ा। सहरसा पुलिस स्वीपर के साथ लेकर घोड़ासहन पहुची।जहा पुलिस ने स्वीपर के निशानदेही पर घोड़ासहन के मुन्ना साह व ज्वेलरी कारोबारी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया।

ज्वेलरी कारोबारी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जेवलरी कारोबारी के पास से लॉकर से चोरी के सोना में से 260 ग्राम सोना बरामद किया। सहरसा पुलिस ने चोरी के बरामद सोना के साथ दोनों को अपने साथ लेकर गयी। वहीं बैंक स्वीपर व कारोबारी के अनुसार बाकी सोना नेपाल में बेचने की बात बतायी जा रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News