बिहार सरकार व नवादा की प्रशासन के स्वर्ण व्यवसायियों ने विशेष सुरक्षा की मांग, किया यह बड़ा ऐलान

बिहार सरकार व नवादा की प्रशासन के स्वर्ण व्यवसायियों ने विशेष सुरक्षा की मांग, किया यह बड़ा ऐलान

NAWADA : नवादा शहर के स्टेशन रोड स्थित एक निजी होटल में स्वर्ण व्यवसायियों की रविवार की देर रात तक एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वर्ण व्यवसायियों की सुरक्षा पर चर्चा किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि प्रत्येक महीने के 1 तारीख को नवादा नगर परिषद क्षेत्र के स्वर्ण व्यवसाई अपने-अपने दुकान को बंद रखेंगे। 

बता दें कि नवादा नगर परिषद क्षेत्र में कभी भी दुकान बंद नहीं रहता था लेकिन इस बार एक बड़ा निर्णय लिया गया है। संघ के जिलाध्यक्ष नवीन कुमार वर्मा ने कहा कि स्वर्ण व्यवसाई हमेशा असामाजिक तत्वों के टारगेट में रहा है। खासकर ठंड के दिनों में स्वर्ण व्यवसायियों के ऊपर खतरा और बढ़ जाता है। 


ऐसे में जिला प्रशासन एवं सरकार से मांग करते हैं कि हम लोगों की सुरक्षा बढ़ाया जाय और रात्रि गश्ती को भी बढ़ाया जाय, ताकि स्वर्ण व्यवसाई सुरक्षित तरीके से अपना कारोबार कर सके। उन्होंने कहा कि नवादा नगर परिषद क्षेत्र में लगभग स्वर्ण व्यवसाई के 200 दुकाने हैं। 

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नवादा नगर परिषद क्षेत्र के स्वर्ण व्यवसाई अपने-अपने दुकानों को प्रत्येक महीने के 1 तारीख को बंद रखेंगे। वही व्यवसायियों ने बिहार सरकार वर नवादा के प्रशासन से यह मांग किया है कि इस बार हम लोगों को विशेष सुरक्षा भी दी जाए। नवादा का इतिहास रहा है कि स्वर्ण व्यवसायियों को टारगेट किया जाता है। 

प्रशासन विशेष सुरक्षा दे और पेट्रोलियम व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाए। निवासियों ने जिला प्रशासन से यह मांग किया हैं। स्वर्ण व्यवसायियों ने कहा कि नवादा का जो इतिहास है वह किसी से छुपा नहीं है। इसलिए इस बार विशेष व्यवस्था की जाए।

Find Us on Facebook

Trending News