बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खुशखबरी : बिहार में खत्म हुआ कोरोना का खौफ, पटना के चार प्रमुख अस्पताल हुए कोरोना फ्री

खुशखबरी : बिहार में खत्म हुआ कोरोना का खौफ, पटना के चार प्रमुख अस्पताल हुए कोरोना फ्री

पटना. बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का असर लगभग खत्म हो चुका है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या मात्र 42 रह गई है. पिछले 24 घंटों में सूबे में कोरोना के कुल 4 मरीज मिले. कोरोना का खौफ खत्म होने की ओर पहुंच जाने से न सिर्फ आम लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है बल्कि राज्य के अस्पताल भी अब कोरोना फ्री हो रहे हैं. पटना में कोरोना के उपचार के लिए चिन्हित चार प्रमुख अस्पताल कोरोना मुक्त घोषित किये गये हैं यानी अब यहाँ कोरोना के एक भी मरीज दाखिल नहीं है. पीएमसीएच, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस और पटना एम्स को कोरोना फ्री घोषित किया गया है. 

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान अधिकांश बीमार लोगों के घरों में ही स्वस्थ होने की बात सामने आई थी. यहाँ तक कि कोरोना की तीसरी लहर पहली और दूसरी की तुलना में कम घातक रही जिस कारण बिहार में इस बार उस तरीके की अफरातफरी देखने को नहीं मिली जैसी विकट स्थिति अप्रैल-मई 2021 में हुई थी. इस बीच कोरोना की तीसरी लहर का असर शांत होने की खबर होने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना जांच की संख्या 07 करोड़ 10 लाख से ज्यादा पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 29 हजार 325 जांच की गई. बिहार में अभी तक कुल 07 करोड़ 10 लाख 77 हजार 467 जांच की जा चुकी हैं. हालांकि राहत की बात है कि राज्य में पिछले 24 घंटें में मात्र 42 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. 


Suggested News