Google अपने Doodle बनाने का देगा 7 लाख रुपये, ऐसे करें अप्लाई

Google अपने Doodle बनाने का देगा 7 लाख रुपये, ऐसे करें अप्लाई

N4N Desk: गूगल खोलते समय आप हमेशा एक डूडल बना देखते होंगे. अब गूगल आप से डूडल बनाने के लिए कह रहा है. जी हाँ गूगल आपके बच्चे को लखपति बनने का मौका दे रही है. आपके बनाये गए डूडल को गूगल न सिर्फ अपने होम पेज पर दिखाएगा, बल्क‍ि बदले में आपको इनाम भी देगा. इसके लिए आपको गूगल की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां आपको 'What Inspires me' व‍िषय के ईद-गिर्द अपना डूडल बनाना होगा. आगे जानें इसकी बारे में पूरी डिटेल.

गूगल के डूडल कॉम्पीट‍िशन में पहली क्लास से 10वीं कक्षा तक के बच्चे भाग ले सकते हैं. डूडल फॉर गूगल नाम के इस आयोजन में बच्चे ग्राफिक डिजाइन, क्रेयॉन्स समेत अन्य तरीकों से अपने डूडल को बेहतर बना सकते हैं. आपके डूडल में हमेशा की तरह गूगल (Google) का नाम जरूर हो.  

विजेता साबित होने वाले छात्र को 5 लाख रुपये की कॉलेज स्कॉलरश‍िप दी जाएगी. इसके अलावा 2 लाख रुपये का स्कूल के लिए टेक्नोलॉजी पैकेज भी मिलेगा. यही नहीं, विजेता के डूडल को 14 नवंबर, 2018 को गूगल अपने होम पेज पर भी प्रदर्श‍ित करेगा.  

कैसे अप्लाई करें? 

आपको सिर्फ www.google.com पर जाना है. यहां आपको सर्च बार के नीचे ही ''Calling young artists...'' का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्ल‍िक कीजिए. नये विंडों में आपको 'एंटर अ डूडल' का विकल्प मिलेगा. इस पर क्ल‍िक करते ही आपके सामने 'Download Entry form' का विकल्प आएगा. आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा. जहां आपको जानकारी दर्ज करनी है.

इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए अब आपके पास 6 अक्टूबर तक का समय है. अगर आप ज्यादा जानकारी चाहते हैं, तो https://doodles.google.co.in/d4g/how-it-works.html पर जा सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News