सासाराम में सड़क किनारे बोरे में फेंकी मिली सरकारी फ़ाइल, विभाग में मचा हड़कंप

सासाराम में सड़क किनारे बोरे में फेंकी मिली सरकारी फ़ाइल, विभाग में मचा हड़कंप

SASARAM : रोहतास जिले के डिहरी में स्थित सिंचाई यांत्रिक प्रमण्डल कार्यालय के दर्जनों फाइलें शुक्रवार सुबह सड़क किनारे फेंकी मिली। ये फाइलें विभाग के टेंडर से संबधित बताई जाती है। राहगीरों ने जब फाइलों को सड़क किनारे देखा, तो इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और फाइलों को वापस बोरों में डालकर वापस कार्यालय में पहुंचाया। 


उधर फाइलें सड़क पर मिलने के बाद विभाग में हडकंप मच गया है, जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को भी दी गई है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि फाइलें सिंचाई यांत्रिक प्रमण्डल के कार्यशाला के कमरें में रखी गई थी। ये कमरें जर्जर है, दिवार भी टूटी हुई है। संभवतः चोरों द्वारा फाइलें निकाल कर सड़क पर फेंक दी गई थी। 

बताया कि सिंचाई यांत्रिक प्रमण्डल के कार्यशाला में पहले भी चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। यहां दिन में सुरक्षा गार्ड रहता है, परंतु रात में कोई गार्ड नहीं रहता। कार्यशाला की चहारदीवारी भी टूटी हुई है, इसलिए यह असमाजिक तत्वों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन इतने महत्वपूर्ण फाइले इतनी लापरवाही से क्यों रखी गई थी। कार्यलय में चोर कैसे घुसे। वो फाइलें क्यों बाहर ले गए, इन सवालों के जवाब देने से अघिकारी बच रहे है। 

सिंचाई यांत्रिक प्रमण्डल के कनीय अभियंता मनोज कुमार कहते हैं कि फाइलों को रखने की जिम्मेदारी लेखापाल देवेश कुमार की है। उनसे पूछताछ की जा रही है कि फाइल सड़क पर कैसे पहुंचे। उच्च अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दी गई है। जरूरत पड़ने पर विभागीय जांच एवं प्राथमिकी भी कराई जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News