बिहार के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार, अनियमितता और घोटालों की सीबीआई जांच कराए सरकार : कांग्रेस

बिहार के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार, अनियमितता और घोटालों की सीबीआई जांच कराए सरकार : कांग्रेस

GAYA : कांग्रेस पार्टी ने बिहार के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार, अनियमितता और घोटालों के नए मामलो की सी बी आई जांच कराने की मांग की है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व सांसद रंजीत सिंह, पूर्व विधायक डॉ युगल किशोर प्रसाद, मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष राम प्रमोद सिंह, युगल किशोर सिंह, जिला महासचिव विद्या शर्मा, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, ओंकार नाथ सिंह, सुभाष चन्द्र, विनोद बनारसी, राजेश्वर पासवान, सुरेन्द्र मांझी, असरफ इमाम, फिरोज रजा आदि ने राज्य सरकार से इसका मांग किया है।

नेताओं ने कहा की कुछ दिनों पहले मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के कार्यालय, गया आवास, गोरखपुर आवास पर एक साथ विजलेंस टीम के छापे के बाद करोड़ों रुपए नगद सहित अन्य सामान बरामद हुए। आज राज्य के सभी विश्वविद्यालय में दिल्ली के एक ही कंपनी से करोड़ों के किताबो की खरीदारी में भारी अनियमितता उजागर होने, मौलाना मजरूल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिख राजभवन के नाम पर फर्जी और अधिक भुगतान का दवाब बेहद गंभीर मामला है।

नेताओं ने कहा की एक ओर सूबे के मुख्यमंत्री विश्वविद्यालयों में कुलपति की नियुक्ति हेतु आवेदन आमंत्रित कर साक्षात्कार के आधार पर सुयोग्य लोगो को कुलपति चयन की पद्धति राज्य में  लागू किए हुए है, तो दूसरी ओर उस पद्धति से चयनित कुलपतियों द्वारा सूबे के विश्वविद्यालयों में भयानक अनियमितता उजागर होने से पूरे राज्य में उच्च शिक्षा बदनाम हो रही है, जिसे अविलंब हर हाल में दुरुस्त करना जरूरी है। नेताओं ने कहा की मगध विश्वविद्यालय के कुलपति की लगातार गिरफ्तारी की मांग के बाद भी अभी तक उनकी गिफ्तारी नहीं हुई है। नेताओं ने कहा की सूबे के सभी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र काफी पीछे चल रहा है, छात्रों का समय पर परीक्षा नहीं होने से उन्हे काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।


गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News