PMCH माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष को सरकार ने किया सस्पेंड, कोरोना जांच सैंपल जांच नहीं करने पर एक्शन

PMCH माइक्रोबायोलॉजी विभाग के     अध्यक्ष को सरकार ने किया सस्पेंड, कोरोना जांच सैंपल जांच नहीं करने पर एक्शन

Patna: पीएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉक्टर सत्येंद्र नारायण सिंह पर कार्रवाई की गई है. उन्हें कोरोनावायरस मरीज के सैंपल जांच नहीं करने पर निलंबित कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने बिहार सरकारी सेवक नियमावली के तहत डॉक्टर सत्येंद्र नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

आरोप है की माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष द्वारा मरीजों की जांच से संबंधित निर्देशों का पालन नहीं किया. 7 अप्रैल 2020 को विभाग एवं प्राचार्य द्वारा निर्देश देने के बावजूद मात्र 3 सैंपल की जांच की गई जबकि 113 सैंपल उपलब्ध थे आपदा की इस विषम परिस्थिति में उन्हें लैब को 24 घंटे चलाने का निर्देश दिया गया था. परंतु उक्त निर्देश की अनसुनी करते हुए  निकल कर चले गए. उनका यह आचरण अनुशासनहीनता की पराकाष्ठा है.

 इसके साथ ही उन्होंने मीडिया में जाकर नमूना संग्रह एवं जांच संबंधी दिशा-निर्देशों से अलग बयान दिया. जिससे विभाग की असहज स्थिति उत्पन्न हो गई. विभाग ने उसी दिन उनसे पूछा लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और ना ही कोई साक्ष्य प्रस्तुत किया.

 माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर सत्येंद्र नारायण सिंह द्वारा इस पद पर रहते हुए इस तरह का कृत्य सरकार द्वारा महामारी रोकथाम मरीजों की जांच एवं चिकित्सा की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को धक्का लगा है. जो उनकी संवेदनहीनता सरकार के आदेश की अवहेलना को परिलक्षित करता है.

Find Us on Facebook

Trending News