बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व सांसद आर के सिन्हा के पुस्तकों का राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने किया विमोचन, कहा- हमारे व्यवहार विचार में होना चाहिए 'वसुधैव कुटुम्बकम'

पूर्व सांसद आर के सिन्हा के पुस्तकों का राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने किया विमोचन, कहा- हमारे व्यवहार विचार में होना चाहिए 'वसुधैव कुटुम्बकम'

PATNA: बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन के दरबार हॉल में पूर्व सांसद आर.के सिन्हा द्वारा लिखित दो पुस्तकों यथा- 'कोरोना का प्रलयकाल' और 'विश्व पटल पर अपना देश का विमोचन किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि समस्त देशवासियों की सहभागिता एवं सहयोग से भारत में कोरोना महामारी को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया गया। जी-20 के विभिन्न कार्यक्रमों से भी सभी देशवासी जुड़े रहे। उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री टी०बी० मुक्त भारत अभियान के तहत नि-क्षय मित्र बनकर हम टी०बी० रोगियों की मदद कर उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 'वसुधैव कुटुम्बकम' के अनुरूप हमारे व्यवहार, विचार एवं कार्य भी होने चाहिए। उन्होंने पुस्तक पढ़ने की संस्कृति विकसित करने पर बल देते हुए कहा कि हमें बच्चों में इसके प्रति रूचि जागृत करनी चाहिए ।

इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल० चोंग्यू, विमोचित पुस्तकों के लेखक आर.के सिन्हा एवं अन्य लोग उपस्थित थे। आर के सिंह ने कहा कि, पुस्तक में करोना काल के हर छोटी से बड़ी जानकारी को दी गई है। उन्होंने बताया कि पुस्तक की प्रस्तावना को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लिखी है। वहीं विश्व पटल पर अपना देश पुस्तक में पिछले 9 सालों में भारत के द्वारा की गई उपलब्धियों की चर्चा की गई है। 


Suggested News