बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर , गवर्नर के आज आगमन को लेकर प्रशासन एलर्ट

मुंगेर विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर , गवर्नर के आज आगमन को लेकर प्रशासन एलर्ट

मुंगेर- 22 नवंबर को एकेडमिक सीनेट की बैठक में राज्यपाल सह कुलाधिपति के मुंगेर विश्वविद्यालय में आगमन को लेकर गुरुवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह और एसपी जेजे रेड्डी के साथ कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर की बैठक हुई. कुलसचिव ने बताया कि 22 नवंबर को कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आरलेकर एकेडमिक सीनेट की बैठक में शामिल होने मुंगेर आएंगे. उनकी सुरक्षा सहित अन्य जरूरी मामले में जिला प्रशासन के साथ चर्चा की गई.सीनेट आयोजन के लिए आरडी एंड डीजे कॉलेज का ऑडिटोरियम हॉल तैयार है. इसके अलावे कुलाधिपति सह बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग का भी काम पूरा हो चुका है .वहीं, राज भवन के अधिकारी भी प्रोटोकॉल के तहत मुंगेर पहुंच गए हैं. राज्यपालसड़क मार्ग से बेगूसराय होते हुए मुंगेर विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. सीनेट में भाग लेने के बाद वे योग आश्रम जाएंगे. इसके बाद वे पटना वापस लौट आएंगे. 

एमयू की कुलपति प्रो श्यामा राय  ने बताया कि सीनेट बैठक को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गयी है. जिसमें विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम स्थल को तैयार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आज पूर्वाह्न 11.20 बजे सीनेट बैठक आरंभ होगी. जिसकी अध्यक्षता कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर करेंगे. इसके पूर्व कुलपति कार्यालय में कुलाधिपति का स्वागत समारोह आयोजित होगा. 

एमयू की कुलपति प्रो श्यामा राय  ने बताया कि सीनेट बैठक में शामिल होने के बाद राज्यपाल का मुंगेर के योगाश्रम में भी परिभ्रमण होगा. जिसे लेकर जिला प्रशासन स्तर से सभी तैयारियां की गयी है. इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केवल पास वाले लोगों को ही कार्यक्रम स्थल और सीनेट बैठक स्थल पर जाने की अनुमति होगी.

 सीनेट बैठक कार्यक्रम स्थल पर विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटों द्वारा कुलाधिपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. जबकि उनके आगमन के समय जिला पुलिस द्वारा कुलाधिपति को गॉड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. राज्यपाल के आगमन को ले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है ताकि कोई परिंदा भी पर नही मार पाए.

Suggested News