बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बदले गए 9 राज्यों के राज्यपाल, संतोष गंगवार बने झारखंड के नए लाट साहब, गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का बनाया गया गवर्नर

बदले गए 9 राज्यों के राज्यपाल, संतोष गंगवार बने झारखंड के नए लाट साहब, गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का बनाया गया गवर्नर

नई दिल्ली: राष्ट्रपति ने द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को कई राज्यों के लिए नए राज्यपालों की नियुक्ति की घोषणा की है.  राष्ट्रपति भवन द्वारा इसे लेकर एक विज्ञप्ति  जारी की गई है, जिसमें सभी राज्यपालों की नई नियुक्ति के बारे में जानकारी दी गई है.संतोष कुमार गंगवार को झारखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

हरिभाऊ किसनराव बागड़े को राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया है.जिष्णु देव वर्मा को तेलंगाना का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.ओम प्रकाश माथुर को सिक्किम का राज्यपाल बनाया गया है.

रमन डेका को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया गया है. वहीं गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. गुलाब चंद कटारिया को केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का प्रशासक भी नियुक्त किया गया है. 

सीएच विजयशंकर को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. तो लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम से असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, और उन्हें मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है

सीपी राधाकृष्णन को झारखंड से महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह नियुक्ति उनके कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होगी. ये नियुक्तियां उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी.


Suggested News