लॉकडाउन के बाद बैंक पहुंचे ग्राहक के उड़ गए होश, वजह जानकार आप भी चौंक जायेंगे

लॉकडाउन के बाद बैंक पहुंचे ग्राहक के उड़ गए होश, वजह जानकार आप भी चौंक जायेंगे

DESK : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहाँ बैंक के लॉकर में रखे एक करोड़ के सोने के गहने और सिक्के गायब हो गए. इस घटना के बाद बैंक के अधिकारियों के बीच हडकंप मच गया है. इसके बाद पीड़ित ने बैंक ऑफ़ बडौदा के कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. 

बताया जा रहा है की लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र में अमित प्रकाश बहादुर का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा ब्रांच के कोनेश्वर चौराहे स्थित बैंक में है. यह खाता उनके माता-पिता के साथ ज्वाइंट अकाउंट मेंहै. अमित प्रकाश ने एक लॉकर उस बैंक में ले रखा था. उनका कहना है कि बैंक लॉकर में लगभग 200 तोले के अपने माता-पिता के और पुश्तैनी जेवर रखे हुए थे.उन जेवर और कॉइन की कीमत लगभग 1 करोड़ 5 लाख के आसपास है. ग्राहक समय-समय पर अपने माता-पिता को लेकर ऑपरेट करने बैंक जाते रहते हैं. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के दौरान में बैंक जाकर लॉकर को चेक नहीं कर पाए थे. पीड़ित अमित बहादुर का कहना है कि हाल ही में 23 अक्टूबर को वह अपने माता पिता के साथ लॉकर ऑपरेट  करने पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ बैंक की लॉकर ऑपरेटर स्वातिभी साथ गई. हालांकि, एक चाबी ऑपरेटर और दूसरीग्राहक के पास रहती है, जिसकी वजह से दोनों चाबियों को एक साथ लगाने पर लॉकर खुल जाता है. लेकिन जब बैंक कर्मचारी स्वाती ने लॉकर में चाबी लगाई तो वह फंस गई और लॉकर अंदर से खुद खुल गया. जबलॉकर चेक किया गया तो उसमें सारा सामान गायब था. 

पीड़ित ने इस मामले को लेकर बैंक के प्रबन्धक से इसकी शिकायत की. जिसके बाद उन्होंने जांच का आश्वासन दिया. हालाँकि कई दिन गुजर जाने के बाद भी बैंक की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गयी. जिसके बाद पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस पूरे मामले की छनबीन में जुट गई.


Find Us on Facebook

Trending News