आयकर गोलंबर पहुंचा ग्राम रक्षा दल, वेतनमान बढ़ाने सहित कई मांगों पर प्रदर्शन

आयकर गोलंबर पहुंचा ग्राम रक्षा दल, वेतनमान बढ़ाने सहित कई मांगों पर प्रदर्शन

PATNA: राजधानी पटना का नजारा आज बदला बदला सा है. आपको अगर कहीं जाना है तो पर्याप्त समय लेकर निकलें अन्यथा आप लेट हो सकते हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ग्राम रक्षा दल के कार्यकर्ता कई जिलों से एकजुट होकर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटना के मुख्य चौराहे आयकर गोलंबर पर ग्राम रक्षा दल के कर्मचारी जमा हैं जो आगे बिहार विधानसभा की तरफ बढ़ रहे हैं. जिस वजह से रास्तों पर यातायात पूरी तरह से बाधित है और पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर मौजूद है. सरकार से इनकी मुख्य मांग दैनिक भत्ता और मानदेय देने की है. इस बाबत इन्होनें पत्र भी जारी किया है जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि बिहार सरकार ने कई वर्षों से पंचायती राज अधिनियम-2004 के अनुसार बिहार के कई जिलों में ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्र का गठन किया था. रक्षा दल राष्ट्रीय त्यौहार, रात्रि प्रहरी सहित कई मौकों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करते हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें दैनिक भत्ता और अन्य सामग्री प्रदान नहीं की गई.

इसी मुद्दों को विधानसभा सत्र में उठाने को लेकर ग्राम रक्षा दल के कर्मचारी एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि साल 2018 में भी दैनिक भत्ता और मानदेय को लेकर इन्होंने विरोध प्रदर्शन किया था, जो कि बेअसर रहा. अब साल 2021 में दोबारा ये अपनी मांगों के साथ सड़कों पर हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News