इश्क का परवान ऐसा चढ़ा की घर से भाग गए प्रेमी जोड़े, ग्रामीणों ने मंदिर में कराई शादी

इश्क का परवान ऐसा चढ़ा की घर से भाग गए प्रेमी जोड़े, ग्रामीणों ने मंदिर में कराई शादी

BEGUSARAI : जिले में अजब प्यार की गजब कहानी का नजारा देखने को मिला है. सच ही कहा गया है कि प्यार अंधा होता है. प्यार करने वाले किसी से डरते नहीं और अपने प्यार के खातिर वो सामाजिक बंधन तोड़ जात- पात की मर्यादा को लांघकर एक साथ जीने- मरने की कसमें खाकर प्यार की पहचान दुनिया से करवाता है. जिले में ऐसी ही एक प्रेम कहानी सामने आयी है. जहां उनके परिजनों ने प्यार पर रोक लगाने की कोशिश की, तो प्रेमी जोड़े ने घर से भाग निकले.

 देर शाम बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के वार्ड पांच निवासी राजकुमार उर्फ झुन्नीलाल बांध किनारे अपने दुकान पर सोए हुए थे. शौच के लिये बिछावन पर से बाहर निकला तो देखा कि एक लड़का लड़की बांध पर टहल रहा है. आशंका होने पर दोनों को रोक लिया और उससे पूछताछ की.पूछताछ के क्रम में युवक ने अपना नाम अर्जुन कुमार, ग्राम खोदावंदपुर एवं युवती ने अपना नाम प्रियंका कुमारी, घर बिदुलिया बताया. तब जाकर इसकी सूचना दोनों के परिजनों को दिया गया. 

सूचना मिलते ही युवक- युवती के परिजन अपने अपने गांव के प्रबुद्धजनों को लेकर बरियारपुर पश्चिमी गांव पहुंचे, जहां पंचायतें हुई और दोनों परिजनों के सहमति से प्रेमी युगल को वरमाला पहनाकर बिना बैंड- बाजा, बारात के शादी के पवित्र बंधन में बंधवा दिया गया. इसी बीच आस-पास गांव में प्रेमी युगल की शादी की खबर मिलते ही दर्जनों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. प्रेमी युगल का कहना था कि हमदोनों एक- दूसरे से प्यार करते हैं. जिसकी जानकारी हमारे परिजनों को भी लग चुकी थी. दोनों के अंतर्जातीय होने के नाते परिजन शादी को तैयार नहीं हो रहे थे. मजबूरन हम दोनों को घर से भागकर यह कदम उठाना पड़ा. प्रेमी युगल ने उम्मीद जताते हुए कहा कि शादी कर लिए हैं. अब परिजनों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए. लोगों ने दूल्हा दुल्हन को अपने घर खोदावंदपुर भेज दिया.

बेगूसराय से अनुष्का रॉय की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News