पटना में दुर्गा इलेक्ट्रिकल्स के भव्य शोरूम की हुई शुरुआत, कई ब्रांडेड कंपनियों के हैं अधिकृत विक्रेता

पटना में दुर्गा इलेक्ट्रिकल्स के भव्य शोरूम की हुई शुरुआत, कई ब्रांडेड कंपनियों के हैं अधिकृत विक्रेता

PATNA : आज पटना में दुर्गा इलेक्ट्रिकल्स के भव्य शोरूम की शुरुआत की गयी। बिहार के उत्कृष्ट इलेक्ट्रिकल गुड्स की दुकानों में से प्रसिद्ध दुर्गा इलेक्ट्रिकल के स्थापना 35 साल पहले 1986 में हुई थी। सर्राफ बंधुओं के द्वारा दुर्गा इलेक्ट्रिकल की स्थापना सिर्फ व्यापार के उद्देश्य से नहीं, बल्कि एक लक्ष्य के लिए किया गया था। जिसका उद्देश्य सही कीमतों में लोगों तक ओरिजिनल और बेस्ट क्वालिटी के इलेक्ट्रिकल गुड्स को पहुंचाना और लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाना था। 


पिता सरकारी नौकरी में इंजीनियर पद पर कार्यरत थे, कोई व्यापारिक पृष्ठभूमि नहीं होने के बावजूद भी उन्होंने कड़ी मेहनत और जूनून से दुर्गा नाम की इलेक्ट्रिकल गुड्स की दुकान शुरू की। इसके बाद उसे नामी ब्रांड बनाने में जुट गए। लोगों की जरूरत को देखते हुए हमेशा से उन्होंने उच्च गुणवत्ता वाले सामानों की बिक्री की, जिससे लोगों की संतुष्टि और कोई शिकायत ना हो। हमेशा से उनका उद्देश्य पैसे कमाना नहीं बल्कि लोगों से जुड़ना रहा। इसके लिए हमेशा उन्होंने कम मुनाफे पर पक्का व्यापार किया, जो व्यापार की सबसे बड़ी नियम है। 

यही वजह है कि केवल पटना में नहीं बल्कि पूरे बिहार में दुर्गा इलेक्ट्रिकल से ब्रांड बन गया है। लगभग सभी बड़ी इलेक्ट्रिकल गुड्स कंपनियों के जैसे हावेल्स, फिलिप्स, एंकर, ग्रेट व्हाइट, पॉलिकेम, जीएम, आरआर केबल, दुर्गा,  राजधानी और क्राम्पटन का अधिकृत विक्रेता है। उच्च गुणवत्ता और टिकाऊ दुर्गा पाइप एंड फिटिंग के निर्माता भी हैं जो आजकल मार्केट में तेजी से अपना पहचान बना रहा है। अपनी फेयर डिलिंग और उच्च गुणवत्तापूर्ण  सभी प्रकार के लिए इलेक्ट्रिकल गुड्स और दुर्गा पाइप्स एंड फिटिंग के लिए राजधानी पटना ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में अपनी पहचान बना रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News