पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का हुआ शानदार आगाज, MLC कार्तिकेय सिंह व BCA अध्यक्ष ने किया उद्घाटन

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का हुआ शानदार आगाज, MLC कार्तिकेय सिंह व BCA अध्यक्ष ने किया उद्घाटन

PATNA:  पटना जिला क्रिकेट संघ (पीडीसीए) अपना गोल्डन जुबली ईयर मना रहा है। हमारी कामना है कि पटना जिला क्रिकेट जगत का भविष्य हमेशा सुनहरा रहे और इसे जुड़े सभी लोग चाहे वे पदाधिकारी हों या खिलाड़ी अपने उपलब्धियों से न केवल अपने जिला बल्कि राज्य और देश का नाम रौशन करते रहें। 

ये बातें पटना जिला में क्रिकेट संचालन के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा गठित तदर्थ समिति के तत्वावधान में आयोजित पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद कार्तिकेय सिंह और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने अपने संबोधन में कही। 

स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित रंगारंग समारोह में सत्र 2022-23 के इस लीग का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि कार्तिकेय सिंह, विशेष अतिथि पूर्व रणजी प्लेयर सुनील कुमार सिंह समेत तमाम अतिथियों ने गुब्बारा उड़ा कर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि कार्तिकेय सिंह ने सुनील सिंह की गेंद पर बल्ले से हाथ आजमाया और टॉस किया। उद्घाटन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि कार्तिकेय सिंह ने सुनील सिंह को एक स्मृति चिह्न ट्रॉफी और अंगवस्त्र समर्पित कर विशेष रूप से सम्मानित किया। गौरतलब है कि सुनील सिंह भी अपने क्रिकेट कैरियर का गोल्डन जुबली पूरा कर चुके हैं। 

इस मौके पर अपने आशीर्वचन संबोधन में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद कार्तिकेय सिंह ने  कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात पटना जिला क्रिकेट संघ के गोल्डन जुबली वर्ष में हो रहे इस आयोजन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि खेल के बारे में पहले जैसी बात अब नहीं रही। अब इस क्षेत्र में काफी मान सम्मान है और पैसा। क्रिकेट की बात तो कुछ अलग ही है। मैं इस लीग में भाग ले रहे खिलाड़ियों को बधाई देता हूं और सुखद भविष्य की कामना करता हूं। 

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उद्घाटन समारोह से जुड़े बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने पटना जिला क्रिकेट संघ के वर्तमान से लेकर पूर्व पदाधिकारियों को गोल्डन जुबली ईयर मनाने के लिए शुभकामना दी और कहा कि पटना जिला में क्रिकेट के विकास का पहिया तेज गति से चलता रहे। उन्होंने कहा कि आप इस आयोजन को बेहतर तरीके से कराएं बिहार क्रिकेट संघ आपके साथ है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी खेल को छोड़ कर बाकी किसी चीज की चिंता न करें। बाकी चिंताओं को दूर करने के लिए बिहार क्रिकेट संघ व उसके यूनिट तैयार बैठे हैं। 

इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद  बिहार के लीजेंड क्रिकेटर सुनील कुमार सिंह (पूर्व रणजी प्लेयर) ने कहा कि ईमानदारी और दृढ़संकल्पित होकर आप कोई भी काम करेंगे तो सफलता जरूर हाथ लगेगी। जिंदगी में कभी भी शार्टकट मेथड नहीं अपनाये। उन्होंने क्रिकेटरों को कहा अब बहुत सुविधाएं उपलब्ध हो गई हैं आप मेहनत करें और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि जिस संस्था के बैनर तले खेल कर मैं आगे बढ़ा और आज उसी के 50वें साल के अवसर पर हो रहे इस क्रिकेट लीग का मैं साक्षी बना हूं। 

अपने स्वागत भाषण में संयोजक राजेश कुमार ने कहा कि हम सबों के लिए गर्व की बात है कि हम सबों का संगठन 50 साल शानदार तरीके से पूरा कर रहा है और आगे भी इसके कार्य स्वर्णिम अक्षरों में लिखे जायेंगे। सभी अतिथियों का संयोजक राजेश कुमार और सदस्य रहबर आबदीन ने पुष्पगुच्छ देकर और अंगवस्त्र समर्पित कर स्वागत किया।  इस मौके पर बिहार क्रिकेट संघ और पटना जिला क्रिकेट संघ से जुड़े कई पदाधिकारी, पूर्व वरीय खिलाड़ी व क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।  

अंत में धन्यवाद व्यक्त करते हुए सदस्य रहबर आबदीन ने बिहार क्रिकेट संघ और पटना जिला क्रिकेट संघ समेत पटना के तमान क्रिकेट प्रेमियों को साधुवाद देते हुए कहा कि पटना क्रिकेट के विकास का पहिया न कभी रुका है और आगे भी नहीं रुकेगा। इसके गति हमेशा तेज रहेगी बस आप सबों का साथ मिलता रहे।

Find Us on Facebook

Trending News