बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानिए गुप्तेश्वर पांडेय कहां से लड़ेंगे विस चुनाव, कल शाम 6 बजे पूर्व DGP सुनायेंगे मेरी कहानी-मेरी जुबानी

जानिए गुप्तेश्वर पांडेय कहां से लड़ेंगे विस चुनाव, कल शाम 6 बजे पूर्व DGP सुनायेंगे  मेरी कहानी-मेरी जुबानी

Patna : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने विधान सभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस की नौकरी छोड़ दी है।डीजीपी ने वीआरएस ले लिया है।अब वे राजनीतिक पारी शुरु करने वाले हैं.अब वे बिहार में विधायकी का चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के अनुसार वे शाहपुर विस क्षेत्र से किस्मत आजमायेंगे। डीजीपी काफी दिनों से चुनाव लड़ने को लेकर अँदर ही अँदर तैयारी कर रहे थे।वे एनडीए प्रत्याशी के रुप में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।  DGP के वीआरएस लेने के बाद एसके सिंघल को बिहार के  डीजीपी का प्रभार दिया गया है.गृह विभाग ने इस संबंध में  अधिसूचना जारी कर दी है। VRS मंजूर होने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि 23 सितंबर को मेरी कहानी-मेरी जुबानी शाम 6 बजे लाइव आउंगा।

 डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शाहपुर विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। एनडीए का प्रत्याशी के तौर पर उनके चुनाव लड़ने की खबर काफी समय से चल रही थी। आज उस पर से पर्दा उठ गया और पांच महीने पहले ही उन्होंने अनिवार्य सेनानिवृति ले ली है।

बता दें 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल खत्म होने में पांच महीने का समय शेष था। 31 जनवरी 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला है। पुलिस की नौकरी छोड़कर गुप्तेश्वर पांडेय  चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। बस चुनाव की तारीख ऐलान होने का इंतजार है।

Suggested News