बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीवार और ग्रिल फांदकर परीक्षा केंद्र प्रवेश करते नजर आए होनेवाले गुरुजी, मैट्रिक और इंटर परीक्षा जैसा बनाया माहौल

दीवार और ग्रिल फांदकर परीक्षा केंद्र प्रवेश करते नजर आए होनेवाले गुरुजी, मैट्रिक और इंटर परीक्षा जैसा बनाया माहौल

BHAGALPUR : जिले में आज 24 केंद्रों पर बीपीएससी की फेज 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई, यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई, पहली पाली 9:30 से शुरू हुई वहीं दूसरी पाली 2:30 से प्रारंभ होगी, परीक्षा के गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षार्थियों को 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचकर अंदर प्रवेश कर जाना था लेकिन कुछ अभ्यर्थी समय पर नहीं पहुंच पाए और परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार बंद हो गया उसके बाद की तस्वीर भागलपुर से ऐसी सामने आई है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे।

 मामला भागलपुर के मारवाड़ी पाठशाला इंटर स्कूल का है जहां पहली पाली में गेट बंद हो जाने के बाद परीक्षार्थी दीवार और ग्रिल फांदकर परीक्षा केंद्र प्रवेश करते नजर आ रहे हैं। यह वह लोग थे,  जिन पर आनेवाले समय में स्कूलों की जिम्मेदारी मिलनेवाली है। उन्हें दीवार और गेट पर चढ़ते हुए देख कुछ लोग यह कहते हुए नजर आए कि ऐसा लग रहा कि इंटर और मैट्रिक की परीक्षा चल रही है।

बात अगर परीक्षा  के दौरान सुरक्षा  की करें तो सभी केंद्रों पर किसी प्रकार की गड़बड़ी रोकने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। साथ ही ईप्रवेश पत्र पर क्युआर कोड स्कैनिंग बायोमेट्रिक सत्यापन चेहरे का मिलान एवं ओएमआर शीट के बारकोड का स्कैनिंग भी किया गया, फिर भी ऐसी तस्वीर भागलपुर के मारवाड़ी पाठशाला से देखने को मिल रही है।वहीं परीक्षा केंद्र परिसर में मोबाइल ब्लूटूथ वाई-फाई गैजेट इलेक्ट्रॉनिक पेन पेज़र घड़ी आदि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों को ले जाने की पूर्ण रूपेण मनाही है।

REPORT - ANJANEE KUMAR KASHYAP

Suggested News