हाजीपुर के सेंदुआरी में आरजेडी समर्थकों ने रोकी बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी, जम कर किया हंगामा, इस नई चुनावी परम्परा को बीजेपी ने आरजेडी की देन बताई

हाजीपुर के सेंदुआरी में आरजेडी समर्थकों ने रोकी बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी, जम कर किया हंगामा, इस नई चुनावी परम्परा को बीजेपी ने आरजेडी की देन बताई

हाजीपुर बिहार में दो दिन बाद विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है, ऐसे में  सियासी पारा चढ़ गया है. पार्टी नेता और कार्यकर्ता जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इसी क्रम में रविवार को हाजीपुर में बीजेपी उम्मीदवार की प्रचार गाड़ी को आरजेडी समर्थकों ने रोक दिया. पार्टी का झंडा बैनर लिए आरजेडी समर्थक अपने इलाके में बीजेपी को प्रचार करने से रोकने की कोशिश कर रहे थे.

मिली जानकारी अनुसार हाजीपुर के सेंदुआरी में आरजेडी समर्थकों ने बीजेपी की प्रचार गाड़ी रोक को दिया और प्रचार करने से मना करने लगे, जिसके बाद झड़प की स्थिति बन गई. इधर, घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बीच बचाव करती दिखी. काफी देर तक हंगामा जारी रहा, जिसके बाद पुलिस ने मामला शांत कराया.चुनावी झड़प की ये इकलौती तस्वीर नहीं है. पिछले कुछ दिनों में जिले से लगातार ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां खुद के चुनावी प्रचार से इतर पार्टी समर्थक विरोधियों पर हमलावर दिख रहे हैं और विरोधी नेताओं को प्रचार करने से रोकते दिख रहे हैं. नित्यानंद राय की चुनावी सभा में जहां आरजेडी समर्थकों ने हंगामा किया, वहीं महनार में जेडीयू विधायक को आरजेडी समर्थकों ने लगभग घेर कर खदेड़ दिया था.

इस नई चुनावी परम्परा को बीजेपी ने आरजेडी की देन बताई है. स्थानीय बीजेपी विधायक ने आरजेडी कार्यकर्ताओ के हिंसक रवैये को जंगलराज से जोड़ दिया है. इधर, स्थानीय आरजेडी उम्मीदवार देव कुमार चौरसिया ने कहा कि चुनावी मैदान में ऐसा रवैया ठीक नहीं. लेकिन पल्ला झड़ते हुए यह भी कहा कि पार्टी को बदनाम करने के लिए यह विरोधियों की साजिश भी हो सकती है.

इधर, इस संबंध में वैशाली डीएम उदिता सिंह ने कहा कि कुछ खास पार्टिओं को निशाना बना कर हमला किया जा रहा है. हमारे पास कोई ऑफिशियल कम्प्लेन नहीं पहुंची है. अगर आएगी तो कार्रवाई की जायेगी.

Find Us on Facebook

Trending News