पटना में दूसरे के बदले होमगार्ड की परीक्षा देने पहुंचे आधा दर्जन मुन्नाभाई गिरफ्तार, भेजे गये जेल

पटना में दूसरे के बदले होमगार्ड की परीक्षा देने पहुंचे आधा दर्जन मुन्नाभाई गिरफ्तार, भेजे गये जेल

पटना. बिहटा के आनंदपुर स्थित केंद्रीय प्रशिक्षण संस्था सह बिहार गृह रक्षा वाहिनी के परिसर में चल रहे पिछले कई दिनों से होमगार्ड दक्षता परीक्षा की बहाली में दूसरे के बदले परीक्षा देने पहुंचे आधा दर्जन मुन्ना भाई को जांच के क्रम में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पूछताछ के बाद सभी आरपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

गिरफ्तार लोगों की पहचान बख्तियारपुर जिले के चंपापुर गांव निवासी महादेव प्रसाद का 24 वर्षीय पुत्र निरंजन कुमार, नालंदा जिला के चंडी थाना क्षेत्र के बिजेंद्र यादव का 22 वर्षीय पुत्र अखिलेश कुमार, जबकि पटना जिले के मनेर थाना क्षेत्र के छिहन्तर गांव निवासी नंदकिशोर ठाकुर का 32 वर्षीय पुत्र विजय कुमार, दामोदर राय का 20 वर्षीय पुत्र मनोज कुमार, राजेश्वर सिंह का 20 वर्षीय पुत्र सुजीत कुमार एव पुलिस राय का 20 वर्षीय पुत्र अरविंद कुमार के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते 6 मई से बिहटा के आनंदपुर स्थित केंद्रीय प्रशिक्षण संस्था सह गृह रक्षा वाहिनी में नए होमगार्ड दक्षता बहाली का परीक्षा चल रहा था। इसमें विभिन्न जिलों एवं प्रखंड से अभ्यर्थी भाग लेने पहुंच रहे थे। कड़ी सुरक्षा के बीच दक्षता परीक्षा जारी था। इसी दौरान जांच के क्रम में दूसरे के बदले दक्षता परीक्षा में भाग लेने पहुंचे आधा दर्जन मुन्ना भाई को पुलिस ने जांच के क्रम में गिरफ्तार कर लिया। 

इस सम्बंध में बिहटा थानाअध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के आनंदपुर स्थित गृह रक्षा वाहिनी में चल रहे होमगार्ड दक्षता बहाली परीक्षा में दूसरे की जगह पर बहाली परीक्षा में भाग लेने पहुंचे 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच के क्रम में दस्तावेज में त्रुटि होने के बाद मौजूदा पदाधिकारी ने सभी लोगों को गिरफ्तार कर थाना लाए। यहां मामला दर्ज कर सभी 6 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पूर्व एक और मुन्नाभाई आनंदपुर गृह रक्षा वाहिनी से गिरफ्तार हुआ था, जो दूसरे के बदले परीक्षा देने आया था।

Find Us on Facebook

Trending News