बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुढ़नी में पूरी हुई आधी मतगणना, 11 राउंड के बाद जदयू ने बरकरार रखी है बढ़त, भाजपा खेमे बढ़ने लगी चिंता

कुढ़नी में पूरी हुई आधी मतगणना, 11 राउंड के बाद जदयू ने बरकरार रखी है बढ़त, भाजपा खेमे बढ़ने लगी चिंता

पटना. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जैसे जैसे आगे बढ़ रही है मुकाबला काफी कड़ा होता जा रहा है. 11वें राउंड की गिनती खत्म होने के बाद जदयू के मनोज कुशवाहा 40441 वोट लाकर भाजपा के केदार गुप्ता के 39265 वोटों के मुकाबले 1176 वोटों से आगे चल रहे हैं. इसके पहले जदयू ने 9वें राउंड में 1802 वोटों की बढ़त हासिल की जो 10वें राउंड में बनी रही और यह 1429 वोटों का हो गया. इसी तरह 11वें राउंड में भी जदयू की बढत बनी हुई है और कुल बढत 1176 हो गया. 

कुढ़नी में कुल 23 राउंड की गिनती होनी है. ऐसे में 11 राउंड की गिनती समाप्त होने के मतलब है कि आधी गिनती पूरी हो चुकी है. आधी गिनती पूरी होने के बाद भाजपा पिछड़ी हुई है जबकि जदयू ने 1176 वोटों की बढ़त बना ली है. वहीं भाजपा के पिछड़ने के साथ ही भाजपा खेमे में चिंता बढने लगी है. भाजपा के किसी नेता की ओर से फ़िलहाल कोई टीका टिप्पणी नहीं की जा रही है. 

इसके पहले उपचुनाव के पहले राउंड के परिणाम सामने आए तो भाजपा ने बढ़त बना ली. जहां पहले राउंड की गिनती के बाद बीजेपी खेमे को खुशियां बढ़ती हुई नजर आ रही है। वहीं महागठबंधन को पहले राउंड में ही बड़ा झटका लगा है। यहां बीजेपी के उम्मीदवार केदार गुप्ता ने जदयू के कैंडिडेट पर दो हजार से अधिक वोटों की बढ़त हासिल कर ली है।

लेकिन जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ी है भाजपा की बढत कम हो रही है. तीसरे राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी के केदार गुप्ता को 11845, जदयू के मनोज कुशवाहा को 10628, और AIMIM के मुर्तजा अंसारी को 540 वोट मिले हैं. तीन राउंड के बाद बीजेपी ने 1217 वोटों की बढत ली. जो चौथे राउंड में घटकर 941 रह गया. बाद में 5वें राउंड में जदयू ने बढत बना ली. वहीं अब 8वें राउंड के बाद भाजपा ने 3636 वोटों के अंतर से लीड ले ली है. 


Suggested News