बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

4 वर्षों से फरार हार्डकोर नक्सली ने हथियार के साथ किया आत्म समर्पण, जिले के कई कांडों में पुलिस कर रही थी तलाश

4 वर्षों से फरार हार्डकोर नक्सली ने हथियार के साथ किया आत्म समर्पण, जिले के कई कांडों में पुलिस कर रही थी तलाश

GAYA : बिहार के गया जिले मे पुलिस की लगातार चल रही कार्रवाई एवं दबिश के कारण 4 वर्षों से फरार चल रहे अंतरराज्जीय नक्सली छेदी भुइयां ने एक राइफल और दो जिंदा कारतूस के साथ गया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है, एसएसपी आशीष भारती के समक्ष कार्यालय में नक्सली ने आत्म समर्पण किया है।

बता दें कि नक्सली छेदी भुइयां पर बिहार झारखंड में कई मामले दर्ज हैं, कई लोगों से लेवी और फायरिंग करने मामले इन पर दर्ज है। नक्सली छेदी भुईयां गया जिले के भदवार थाना क्षेत्र के रहने वाला है।

जिनमें  लघु सिचाई निमार्ण से संबंधित कार्य ग्राम जगतपुर में र टी०एस०पी०सी० के द्वारा काम रोकने की धमकी देते हुए रंगदारी की माँग  शामिल है। नक्सली छेदो भुईया ने अपने पूछताछ में बताया कि यह टीएसपी के अन्य सदस्य तथा कई कुख्यात नक्सलियों के साथ कई वर्षों से कई नक्सली गतीविधियों में संलिप्त रहा है, तथा अनेक बार ईट भट्ठों तथा सरकारी योजनाओं एवं इमामगंज थाना क्षेत्र एवं सटे झारखंड राज्य के सिमावर्ती क्षेत्रों में भी लेवी वसुलने में शामिल रहा है।इसके अलावा पकड़ाये अभियुक्त का अपराधीक इतिहास पता किया जा रहा है, इसके विरूद्ध झारखंड राज्य में भी कई कांड दर्ज है जिनका पता किया जा रहा है।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि लगातार दबिश के कारण कई नक्सली पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर रहे हैं, सरकार के द्वारा भी कई योजनाएं चल रही है जिसके तहत इन लोगों को भी सरकार के द्वारा चलाए योजनाओं में लाभ दिया जाएगा।

Suggested News