HAREGA CORONA : जिय हो बिहार के मुखिया,गांव वाले नहीं ले रहे थे कोरोना का टीका तो पहले खुद लिया फिर बूढ़ी मां को लगवाया

HAREGA CORONA : जिय हो बिहार के मुखिया,गांव वाले नहीं ले रहे थे कोरोना का टीका तो पहले खुद लिया फिर बूढ़ी मां को लगवाया

BETIYAAH : कोरोना महामारी के कारण हर दिन हजारों लोगों की मौत के बाद भी वैक्सीन लेने को लेकर लोगों में एक डर बना हुआ है। खासकर ग्रामीण इलाकों में लोग वैक्सीन लेने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे स्थिति में पंचायत के मुखिया ने ऐसा कदम उठाया कि देखते ही देखते गांव के 60 लोगों ने एक साथ कोरोना का वैक्सीन लगवा लिया। 

जागरुक करने के लिए मुखिया ने खुद और अपनी मां को लगावाया टीका

मामला बेतिया के मझौलिया प्रखंड की गुदरा पंचायत से जुड़ा है। यहां के लोगों में वैक्सीन को लेकर अंधविश्वास को दूर करने के लिए मुखिया देवशरण प्रसाद खुद आगे आए और उप स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन का प्रथम टीका लगवाया। इसके बाद उन्होंने दूसरा टीका अपनी मां मुस्मात लालधारी देवी को लगवाया। जिसके बाद मुखिया बेटे और उनकी मां को देखकर गांव के दूसरे लोगों का भी भ्रम दूर हुआ और गांव के 60 लोगों ने कोरोना का वैक्सीन लगवा लिया।

ग्रामीणों ने कर दिया था बहिष्कार

इस पंचायत के ग्रामीणों ने पूर्व में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का बहिष्कार कर दिया था। लोगों के अंदर कोरोना वैक्सीन संबंधी अनेक तरह के भ्रम फैला दिए गए थे। इसलिए कोई भी टीका लेने को तैयार नहीं था। जिसके बाद यहां के मुखिया ने यह भ्रम दूर करने के तैयारी की। पंचायत के मुखिया देवशरण ने बताया कि इस भ्रम को दूर करने के लिए उन्होंने गांव-गांव घूमकर जागरुकता अभियान चलाया। सोमवार को वे खुद और उनकी मां ने कोरोना का टीका लगवाया। इसके बाद लोगों के मन से भय दूर हुआ। बाद में लोगों ने कतारबद्ध होकर खुद कोरोना का वैक्सीन लिया‌।

 टीकाकरण कार्यक्रम डॉ. शुभम कुमार, ANM बबीता शर्मा, संध्या कुमारी, प्रभाकर कुमार, डाटा ऑपरेटर रविंद्र कुमार की देखरेख में किया गया। डॉ. शुभम ने बताया कि 60 लोगों को टीका लगाया गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News