बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हरियाली अमावस्या पर 47 साल बाद बन रहें ऐसे संयोग , ऐसे पूजा करने से होगी जीवन की सभी बाधायें दूर

हरियाली अमावस्या पर 47 साल बाद बन रहें ऐसे संयोग , ऐसे पूजा करने से होगी जीवन की सभी बाधायें दूर

DESK:  सावन मास भगवान शिव का पावन माह होता है और इस मास  के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को हरियाली अमावस्या के रुप में मनाया जाता है। आज 20 जुलाई, सोमवार को देशभर में हरियाली अमावस्या मनाई जा रही है। ज्योतिष दृष्टि से इस बार की अमावस्या तिथि बेहद खास मानी जा रही है। आज हरियाली और  सोमवती अमावस्या के दिन बेहद खास संयोग बन रहें  है। ऐसा संयोग  करीब 47 साल बाद बन रहा  है। इससे पहले साल 2000 में सोमवती और हरियाली अमावस्या एक साथ पड़ी थीं। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। अगर आप भी इस दिन का लाभ उठाकर अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो आज की पूजा करते समय करें ये उपाय और पाये उत्तम फल .

दरिद्रता से मुक्ति के लिए-
 सावन अमावस्या की शाम को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के ईशान कोण में घी का दीपक जालाएं। आज के दिन ऐसा करने से घर से दरिद्रता कोसों दूर रहती है मां लक्ष्मी का वास सदा आपके घर में होगा. 

मनोकामना जल्दी पूरी करने के लिए-
 आज सोमवती अमावस्या के दिन भगवान भोलेनाथ की विधिवत पूजा तो करें ही साथ में उन्हें खीर का भोग लगाएं अगर आप  ऐसा करेंगे तो आपके मन की सभी इच्छाएं जल्दी पूरी  होगी.

रात्रि पूजा कैसे  करें - 
 हरियाली अमावस्या की रात घर में पूजा करते समय पूजा की थाली में स्वास्तिक या ऊँ बनाकर उसपर महालक्ष्मी यंत्र रखकर विधिवत पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से घर में स्थिर लक्ष्मी का वास होगा और आपको सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी।

परेशानियों से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय-
  अगर आपकी जिंदगी में परेशानियां ज्यादा है तो सोमवती अमावस्या के दिन शिव का जलाभिषक जरुर  करें . यदि कोई व्यक्ति अपनी  सभी प्रकार  की परेशानियों से मुक्ति पाना चाहता है तो सावन की अमावस्या यानि आज हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके अलावा हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं।


Suggested News