बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुटिया काट ली है... जय श्री राम ! विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद मुख़्तार अंसारी ने कराया था खौफनाक काम

चुटिया काट ली है... जय श्री राम ! विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद मुख़्तार अंसारी ने कराया था खौफनाक काम

DESK. गैंगस्टर एक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के माफिया मुख़्तार अंसारी और उसके भाई तथा सांसद अफजाल अंसारी को कोर्ट ने सजा सुना दी. मुख़्तार को 10 साल जेल की सजा हुई है जबकि उसके भाई अफजाल को 4 साल की सजा हुई है. ऐसे में अब 18 साल पहले हुए विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का वह वाकया भी लोगों को याद आ गया है जब हत्या के बाद मुख़्तार के इशारे पर मरने के बाद कृष्णानंद राय की चुटिया काट ली गई थी. 

वर्ष 2005 में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी. उस घटना की जांच में जो सनसनीखेज खुलासे हुए थे उसमें मुख़्तार की संलिप्तता की बातें सामने आई थी. तत्कालीन आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक, उस वक्त मुख्तार अंसारी गाजीपुर जेल में बंद था. वहीं माफिया अभय सिंह फैजाबाद जेल में था. अभय सिंह ने मुख्तार को फोन किया था. एसटीएफ के मुताबिक, दोनों के बीच कृष्णानंद राय की हत्या को लेकर बातचीत हुई थी. मुख्तार ने फोन पर कहा था कि चोटी काट ली है, जय श्री राम ... मुठ्ठी पर है. 

दरअसल, घटना के दिन दोनों के बीच की बातचीत का जो ऑडियो सामने आया था उसमें अभय सिंह किसी जमीन को लेकर बात कर रहा था. लेकिन, अचानक से मुख्तार ने बात पलट दी और कहने लगा कि मुन्ना बजरंगी और कृष्णानंद राय के बीच गोलीबारी चल रही है. इस पर अभय पूछता है कि दोनों तरफ से चल रही है या एक तरफा. बातचीत में मुख्तार ने कटाक्ष अंदाज में कहा था कि चोटी काट ली है, जय श्रीराम...! मुख्तार की इस बात को अभय समझ जाता है और फोन कट कर लेता है.

कृष्णानंद राय चोटी रखते थे. गाजीपुर की मुहम्मदाबाद विधानसभा सीट पर अंसारी परिवार का वर्चस्व रहा करता था,  जिसे 2002 के विधानसभा चुनाव में कृष्णानंद राय ने खत्म कर दिया था। राय ने उस चुनाव में मौजूदा सांसद और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को हरा दिया था। बताया जाता है कि भाई की हार पर मुख्तार बौखला गया था और जिसके बाद ये घटना हुई। हत्याकांड के समय मुख्तार जेल में बंद था।  

वर्ष 2005 में मुहम्मदाबाद थाना के बसनिया चट्टी में बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय समेत 7 लोगों की हत्या की गई थी. इस मामले में सांसद अफजाल अंसारी और माफिया मुख्तार अंसारी पर 2007 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था. हालांकि लम्बे इंतजार के बाद 18 साल बाद अंसारी ब्रदर्स के आतंक को एक बड़ा विराम लगा है. कोर्ट ने मुख़्तार को 10 साल और अफजाल को 4 साल की सजा सुनाई है. 


Suggested News