बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में दारू पीते धराए हवलदार साहब, भारी मात्रा में देशी शराब भी बरामद, वर्दी के आड़ में चल रहा था लाल पानी का खेल

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में दारू पीते धराए हवलदार साहब, भारी मात्रा में देशी शराब भी बरामद, वर्दी के आड़ में चल रहा था लाल पानी का खेल

PATNA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में धड़ल्ले से शराब की तस्करी की जा रही है। वहीं इन तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस तमाम कोशिशें भी कर रही है। इसके बाद भी शराब तस्कर कई हथकंडे अपना कर अन्य राज्यों से बिहार में शराब ला रहे हैं। ताजा मामला पटना के बुद्धा कॉलोनी थानान्तर्गत बांस घाट दियारा का है। जहां से पुलिस ने 70.75 लीटर देशी शराब के साथ एक शराब तस्कर के साथ एक हवलदार को गिरफ्तार किया है।  

जानकारी के अनुसार देशी शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर राजू कुमार पटना का रहना वाला है। वहीं हवलदार मनन चौधरी सिवान का निवासी है। जो वर्तमान में सिविल कोर्ट पटना बांकीपुर पीरबहोर में कैदी उपस्थापन में पदस्थापित है। बताया जा रहा है कि दोनों ही शराब के नशे में भी थे। जिसकी पुलिस ने ब्रेथ एनलाइजर से जांच करने के बाद पुष्टि की। हवलदार मूल रूप से सीवान का रहने वाला है। 

पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत बुद्धा कॉलोनी थाने में केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार राजू मूल रूप से रानीतालाब का रहने वाला है। बताया जाता है कि शनिवार को बांसघाट दियारा में शराब बेचने का धंधा करने वाले एक व्यक्ति के मचान पर बैठ कर राजू व मनन चौधरी शराब पी रहे थे। इसी बीच बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस सर्च अभियान चलाते हुए वहां पहुंच गयी। शराब तस्कर भाग निकलने में सफल रहा।

वहीं मौके से मनन चौधरी व राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिय। साथ ही काफी मात्रा में देसी शराब भी बरामद कर लिया शराब बरामदगी के बाद यह स्पष्ट हो गया कि हवलदार भी शराब तस्करी के धंधे में संलिप्त थे। पुलिस होने की आड़ में शराब का धंधा करता था। इधर, गिरफ्तारी के बाद हवलदार मनन चौधरी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उस पर विभागीय कार्रवाई करने की अनुशंसा की गयी है। इस मामले में मनन चौधरी बर्खास्त भी किये जा सकते हैं। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि देसी शराब के साथ हवलदार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News