बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक को ठेंगा दिखा रहीं प्रधान शिक्षिका , क्लास रूम में टीवी, फ्रिज, गोदरेज, बिस्तर, रसोई का सारा साजो सामान मौजूद, डीएम ने कहा-मामला उनके संज्ञान में

केके पाठक को ठेंगा दिखा रहीं प्रधान शिक्षिका , क्लास रूम में टीवी, फ्रिज, गोदरेज, बिस्तर, रसोई का सारा साजो सामान मौजूद, डीएम ने कहा-मामला उनके संज्ञान में

जमुई: बिहार में स्कूलों की दशा और दिशा आए दिन सुर्खियां बन रही है. दूसरी तरफ विद्यालयों की हालत की तस्वीर भी कभी कभी सामने आ जाती है. एक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.वीडियो स्कूल का है ,यहां के क्लास रूम में टीवी, फ्रिज, गोदरेज, बिस्तर, रसोई का सारा साजो सामान मौजूद है. दरअसल  मामला जमुई जिले के गरही क्षेत्र के बरदौन गांव का है.

स्कूल में  बेडरूम

  जमुई जिले के गरही क्षेत्र के बरदौन का सरकारी स्कूल.. जहां प्रधान शिक्षिका  की मनमानी सामने आ रही है.  बरदौन गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की प्रधान शिक्षिका शीला हेंब्रम ने स्कूल के एक कमरे को अपने बेडरूम में तब्दील कर दिया है, जिसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. 

बच्चों से निजी काम कराने का आरोप

विद्यालय की प्रधान शिक्षिका पर बच्चों से पढ़ाई करवाने के बजाय अपने घर का काम करवाने का आरोप है. क्लास रूम में टीवी, फ्रिज, गोदरेज, बिस्तर, रसोई का सारा साजो सामान मौजूद है.  यह पूरा मामला खैरा प्रखंड के गरही पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरदौन इलाके का है. इस विद्यालय को प्रधान शिक्षिका यहां अपने पति के साथ रहती हैं.  विद्यालय के जिस कमरे में बच्चों की पढ़ाई होनी चाहिए उस कमरे इस शिक्षिका ने अपने निजी कार्यों के लिए इस्तेमाल कर रही हैं. आपको बता दें उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरदौन में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक की पढ़ाई होती है और स्कूल में 130 बच्चो का नामांकन भी है. हर दिन 50 से 60 बच्चे पढ़ाई करने स्कूल में आते है। इस विद्यालय में तीन कमरे है, पहले कमरे में कक्षा एक से तीन, दूसरे कमरे में कक्षा चार-पांच और तीसरे कमरे में कक्षा छह से लेकर कक्षा आठ तक की पढ़ाई होती है.

 शिक्षा विभाग की खूब हो रही है किरकिरी

 इस मामले में जब न्यूज4नेशन की टीम ने जमुई डीएम राकेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है और जल्द ही इसकी जांच कर कठोर कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल इस मामले को लेकर के के पाठक के शिक्षा विभाग की खूब किरकिरी हो रही है.

सुमित सिंह की रिपोर्ट


Suggested News