स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, आंगनबाड़ी में की सप्लाई की एक्सपायरी दवा, पीने से कई बच्चोंं की हालत बिगड़ी

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, आंगनबाड़ी में की सप्लाई की एक्सपायरी दवा, पीने से कई बच्चोंं की हालत बिगड़ी

SAMASTIPUR : जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है जहां आंगनवाड़ी केंद्र में  बच्चों को एक्सपायरी दवा पिलाई गई है। जिसके बाद 8 बच्चे गंभीर रूप से बीमार पड़ गया। जिसके बाद उन्हें  इलाज के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर में भर्ती कराया गया है। अब आंगनबाड़ी केंद्र में खराब हो चुकी दवा सप्लाई करने को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठने लगे हैं। 

बताया जा रहा है कि खानपुर थाना क्षेत्र के सिरो पट्टी गांव वार्ड 12 के आंगनवाड़ी केंद्र पर फोलिक एसिड सिरप बच्चों को पिलाया गया जो कि एक्सपायर हो चुका था। बावजूद इसके बिना जाने बिना देखे बच्चों को पिलाया गया। जिसके बाद बच्चों की हालत खराब होने लगी। वह गंभीर अवस्था में सभी बच्चे इलाजरत हैं। वहीं इस घटना को लेकर बच्चों के परिजनों की चिंता भी बढ़ गई है।

स्वास्थ्य विभाग पर उठे सवाल

आखिरकार स्वास्थ्य विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई इस पर स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी का ध्यान क्यों नहीं पड़ा साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र पर जो भी कर्मी खुराक पिला रहे थे क्या उन्हें पूर्व में एक्सपायरी डेट नहीं देखा बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे हैं आखिर एक्सपायरी दवा का निर्गत भंडार से कैसे किया गया बहरहाल अब देखना होगा कि प्रशासन के आला अधिकारी इस पर क्या कुछ कार्रवाई कर पाते हैं


Find Us on Facebook

Trending News