भागलपुर दौरे पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- पूर्णिया गए डॉक्टर वापस होंगे, मायागंज अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन व बेड की संख्या बढ़ेगी

भागलपुर दौरे पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- पूर्णिया गए डॉक्टर वापस होंगे, मायागंज अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन व बेड की संख्या बढ़ेगी

BHAGALPUR: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के भागलपुर दौरे पर एनडीए के कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया। स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मायागंज अस्पताल में एक और सीटी स्कैन मशीन लगाई जाएगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एनाटॉमी, एफएमटी बायो केमिस्ट्री और अन्य विभागों के डॉक्टरों को पूर्णिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा था। उनकी जल्द वापसी होगी।

यह सभी डॉक्टर्स मेडिकल कॉलेजों की व्यवस्था में बदलाव कुछ जरूरी कार्यों के लिए किए गए थे। अस्पतालों में बेड की संख्या भी जल्द बढ़ेगी। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल फॉर कैंसर रसियारी सेंटर खोलने के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसके लिए मायागंज को विभागीय समीक्षा बैठक में अफसरों के साथ बात करेंगे कि यहां किन चीजों की जरूरत है, और क्या नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा 15 दिन के अंदर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति राज्य भर में होगी। दवाओं की कमी नहीं है। जहां है, उसे हम साथ मिलकर दूर कर रहे हैं। 

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की। देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बिहार 32वें नंबर पर है। फिलहाल राज्य में मात्र 37 मरीज हैं और रिकवरी रेट बहुत अच्छा है। कोरोना टीकाकरण में 31 सितंबर तक छह करोड़ के टारगेट को पूरा करने के लिए हम लोगों ने 5 करोड़ 80 लाख पूरा कर लिया है। लेकिन अभी 87 दिन शेष बचे हैं इसलिए 8 करोड़ से भी ज्यादा 31 दिसंबर तक हम लोग बढ़ जाएंगे। कोरोना से बचाव में टीकाकरण में भागलपुर का बड़ा योगदान रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को लेकर इमरजेंसी कोविड रिस्पांस पैकेट योजना के तहत 1350 करोड़ की योजना केंद्र ने स्वीकृत की है। उसमें साढ़े 9 सौ करोड़ केंद्र व साढ़े 4 सौ करोड़ बिहार खर्च करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News