बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्याह्न भोजन करने के बाद मीडिल स्कूल के 171 छात्रों की बिगड़ी तबीयत, मची अफरा तफरी

मध्याह्न भोजन करने के बाद मीडिल स्कूल के 171 छात्रों की बिगड़ी तबीयत, मची अफरा तफरी

BETIAAH : पश्चिम चंपारण के बगहा-1 प्रखंड के बांसगांव परसौनी मध्य विद्यालय में सोमवार को उस समय अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। जब मिड डे मील खाने के बाद 171 बच्चे बीमार हो गये। भोजन के बाद उन्हें उल्टी-दस्त और पेट दर्द के साथ चक्कर आने लगे।

एक साथ इतने बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए और बच्चों को लेकर बगहा अनुमंडल अस्पताल और रामनगर पीएचसी भागे। 96 बच्चों को बगहा अनुमंडल अस्पताल व 75 को रामनगर पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहीं  बच्चों के बीमार होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी अपने वाहन से बच्चों को भर्ती कराया।

कुछ बच्चों को किया गया रेफर

डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखकर कक्षा छह के अजीत कुमार, सातवीं के मंजीत कुमार व राजकुमार राम, चौथी के संदीप कुमार राम व आठवीं के उत्तम कुमार को जीएमसीएच, बेतिया रेफर कर दिया है। वहीं, ठीक होने वाले अधिकतर बच्चों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

स्कूल से भागे रसोइया और शिक्षक

घटना से परिजन आक्रोशित हो गये। स्कूल में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों और लोगों का आक्रोश देखकर रसोइया और शिक्षक स्कूल छोड़कर फरार हो गये। सूचना पर डीईओ रजनीकांत प्रवीण भी रामनगर पीएचसी पहुंचे। उन्होंने बच्चों की हालत की जानकारी ली।

72 बच्चे खतरे से बाहर

रामनगर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्रभूषण ने बताया कि डॉक्टरों की टीम बच्चों का इलाज कर रही है। उनके यहां के तीन बच्चों की हालत नाजुक देखकर जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। शेष 72 बच्चे खतरे से बाहर हैं।

वहीं पुलिस ने प्रभारी एचएम सुजीत कुमार राम को थाना लाई है। उनसे पूछताछ की जा रही है। भैरोगंज थानाध्यक्ष भरत प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है।

मामले में डीपीओ एमडीएम कुणाल गौरव ने बताया कि मैं पटना से बैठक में शामिल होकर लौट रहा हूं। मैं सीधे अस्पताल आकर बच्चों की जानकारी लूंगा।



Suggested News