बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हेमंत सोरेन की बैठक खत्म, जानें मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर गठबंधन के विधायकों का क्या रहा फैसला

हेमंत सोरेन की बैठक खत्म, जानें मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर गठबंधन के विधायकों का क्या रहा फैसला

RANCHI : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा बुलाई गई सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक को लेकर चर्चा थी कि हेमंत सोरेन के इस्तीफा दे सकते हैं और उनकी जगह कल्पना सोरेन को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। लेकिन बैठक में इन तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। हाल फिलहाल हेमंत सोरेन ही झारखंड की बागडोर संभाले रहेंगे। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज हुई इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) के विधायकों की बैठक से निकलने के बाद कांग्रेस के नेता प्रदीप यादव ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में 43 विधायक शामिल हुए. इस बैठक में जो बात निकलकर आई, वो यह कि हेमंत सोरेन आज हमारे मुख्यमंत्री हैं और कल भी हमारे मुख्यमंत्री रहेंगे।

मुख्यमंत्री पर जताया विश्वास

उन्होंने बताया कि राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर विशेष चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने पूरे घटनाक्रम पर अपनी बात रखी और अपने विधायकों को उससे अवगत कराया. इसके बाद सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति अपना पूरा विश्वास जताया. उन्होंने कहा कि वे हमेशा उनके साथ हैं और आगे भी बने रहेंगे.

सरकार के खिलाफ साजिश नहीं होगी सफल 

हर हाल में आईएनडीआईए के सभी विधायक एकजुट हैं. मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ किसी भी साजिश को सफल नहीं होने देंगे. विधायकों ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार विकास और जनहित में लगातार कार्य कर रही है और यह निरंतर जारी रहेगा।

इस्तीफा देनेवाले विधायक भी पहुंचे

झारखंड विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले डॉ सरफराज अहमद भी विधायकों की इस बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी को जरूरत थी, इसलिए उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया. यह पूछे जाने पर कि उनके इस्तीफे को सरकार के प्लान बी के तौर पर देखा जा रहा है, उन्होंने कहा कि आप इसे कुछ भी समझ सकते हैं. मैंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया. जब जरूरत पड़ेगी, पार्टी इसका इस्तेमाल कर सकती है. 

पांच साल पूरा करेगी सरकार

पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री हैं और आगे भी वही सीएम रहेंगे। बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह बोले कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे। वे पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। वहीं मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने सियासी उठापटक को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा और बोला कि तू डाल-डाल तो हम पात-पात। हेमंत सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। 2025 में भी हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे


Suggested News