बिहार कांग्रेस कमेटी की सूची पर आलाकमान ने जताई आपत्ति तो प्रभारी ने फिर बनाई नई सूची, अब स्क्रीनिंग कमेटी में विचाराधीन

बिहार कांग्रेस कमेटी की सूची पर आलाकमान ने जताई आपत्ति तो प्रभारी ने फिर बनाई नई सूची, अब स्क्रीनिंग कमेटी में विचाराधीन

पटना. बिहार में कांग्रेस की नई कमेटी पर अभी भी संशय बना हुआ है. बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा का कार्यकाल 18 सितंबर को समाप्त होने वाला है. ऐसे में कांग्रेस को नये चेहरे की तलाश है. इसके लिए बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने पार्टी आलाकमान को नई कमेटी की सूची सौंपी थी. इस पर हाईकमान ने आपत्ति जताते हुए खारिज कर दिया और बिहार प्रभारी को फिर से कमेटी की सूची बनाने के निर्देश दिये. इसके बाद राज्‍य प्रभारी ने कमेटी की नई सूची तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपी है.

बता दें कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा का कार्यकाल 18 सितंबर को समाप्त हो रहा है. इसके चलते बिहार में नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जरूरत हैं. पार्टी ने नई कमेटी बनाने की जिम्मेदारी प्रभारी बिहार को सौंपी थी. इस प्रभारी ने बिहार में राजनीतिक हालातों की समीक्षा के बाद जुलाई महीने में ही नए अध्यक्ष और कार्यकारी समिति के नाम की सूची तैयार कर इसे आलाकमान को सौंप दिया था.

जानकारी के अनुसार सूची में एक अध्यक्ष, नौ कार्यकारी अध्यक्ष, 40 उपाध्यक्ष 38 महासचिव के नाम थे. इसमें कुछ ऐसे भी नाम थे, जिन पर कई प्रकार के आरोप थे. इस पर गहन मंथन के बाद पार्टी के आलाकमान ने कमेटी को अनुमति देने से इंकार कर दिया. साथ ही दास को नए सिरे से कमेटी का आकार छोटा करते हुए नाम प्रस्तावित करने के निर्देश दिए. इसके बाद बिहार प्रभारी ने फिर कमेटी की नई सूची बनाकर स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपी है.

Find Us on Facebook

Trending News