HIMACHAL BY-ELECTIONS: भाजपा का ‘खेल’ खत्म, कांग्रेस ने जीती लोकसभा सहित 3 विधानसभा सीटें, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह

HIMACHAL BY-ELECTIONS: भाजपा का ‘खेल’ खत्म, कांग्रेस ने जीती लोकसभा सहित 3 विधानसभा सीटें, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह

N4N DESK: भाजपा को महंगाई की हाय लग गई। बहुत हद तक यह कथन सही भी साबित हो रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि उपचुनाव के नतीजे में जनता का जनादेश साफ नजर आ गया है। बात करेंगे हिमाचल प्रदेश के उपचुनाव की, तो यहां मंडी लोकसभा सीट सहित 3 विधानसभा सीटों के लिए काउंटिंग हुई औऱ सभी सीटें कांग्रेस के खाते में चली गईं। इस हिसाब से हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने ‘क्लीन स्वीप’ कर लिया।

यहां जानिए क्या रहे नतीजे

जुब्बल-कोटखाई सीट पर तो भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रही। मंडी संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने भाजपा के रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह को 8766 वोटों से हराया। इसी तरह अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस के संजय अवस्थी, जुब्बल-कोटखाई सीट पर रोहित ठाकुर और फतेहपुर सीट पर कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया ने जीत दर्ज की।

करारी हार पर क्या बोले सीएम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की करारी शिकस्त पर सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. सीएम की तरफ से पहला बयान आया है और उन्होंने उपचुनाव में 4-0 से हार मानी है. सीएम ने शिमला में मीडिया से बातचीत में कहा कि हम जनादेश को स्वीकार करते हैं और जो कमियां रहीं, उन्हें 2022 से पहले दूर करने प्रयास करने होंगे. पार्टी में ही कुछ लोगों ने भीतर रहकर भी पार्टी का काम नहीं किया है, उनकी सूची बनाकर पार्टी हाईकमान को भेजेंगे. साथ ही सीएम ने कहा कि जो पार्टी से बाहर किये हैं, उन्हें पार्टी वापस नहीं लेगी.

30 अक्टूबर को हुआ था मतदान

इन चारों सीटों पर उपचुनाव के दौरान 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था और सोमवार को वोटों की गिनती हुई। उपचुनाव से पहले मंडी लोकसभा सीट और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट भाजपा के पास थी वहीं अर्की और फतेहपुर विधानसभा सीटें कांग्रेस के पास थीं।

नहीं मना सकेंगे जीत का जश्न

केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतगणना पूरी होने के बाद किसी भी सियासी दल को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। रिजल्ट के बाद रिटर्निंग अधिकारी से चुनाव प्रमाण पत्र लेते समय भी विजेता उम्मीदवार के साथ सिर्फ दो लोग रह सकेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News