अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा को मिलेगी नयी ऊर्जा, हिमांशु पटेल को संगठन के विस्तार की मिली जिम्मेवारी

अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा को मिलेगी नयी ऊर्जा, हिमांशु पटेल को संगठन के विस्तार की मिली जिम्मेवारी

PATNA : अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा बिहार प्रदेश इकाई की निष्क्रियता के कारण कोई विस्तार नहीं हो पाया है. महासभा का कोई सामाजिक गतिविधियां देखने को भी नहीं मिली. वरिष्ठ समाजसेवियों की सलाह पर संगठन को नई ऊर्जा देने के लिए समस्त नियुक्तियों को निरस्त कर दिया गया है. 

वही महासभा के पुनर्गठन तथा विस्तार के लिए नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष हिमांशु पटेल को अधिकृत किया गया है. हिमांशु पटेल को 14 फरवरी तक प्रदेश के सभी जिलों में महासभा का सांगठनिक ढांचा तैयार करने का निर्देश दिया गया है. 

बताते चलें की हिमांशु पटेल 1999 ने सक्रिय राजनीति में समता पार्टी से अपने राजनीतिक सफर का शुरुआत किया. जदयू और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी होते हुए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी युवा का प्रदेश अध्यक्ष बने. वहीँ 2015 के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के तहत भागलपुर जिला के सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बना. वे कम मतों से पराजित हुए. पुनः 2020 के विधानसभा चुनाव में सपा बसपा गठबंधन से प्रत्याशी बने. उन्होंने कहा की सामाजिक तौर पर काफी सक्रिय रहता हूं. बिहार के राजनीति में कुर्मी समाज की राजनीतिक भूमिका और कैसे बढे इस पर हमेशा प्रयास करता हूं. 


Find Us on Facebook

Trending News