बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परमाणु विज्ञान केंद्र में देश के बड़े समाजसेवकों और वैज्ञानिकों संग यूपी के हिंमाशु ने किया मंच साझा, विज्ञान के विकास पर हुई चर्चा

परमाणु विज्ञान केंद्र में देश के बड़े समाजसेवकों और वैज्ञानिकों संग यूपी के हिंमाशु ने किया मंच साझा, विज्ञान के विकास पर हुई चर्चा

NEW DELHI :  दिल्ली के परमाणु विज्ञान केंद्र में आयोजित देश के प्रमुख समाजसेवकों एवं वैज्ञानिकों की गोष्ठी में युवा समाजसेवियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्याक्रम में प्रोफेसर कपिल कुमार एवं प्रोफेसर अविनाश पांडे जैसे देश के महान वैज्ञानिकों एवं बुद्धिजीवियों के साथ-साथ सौरव मल्होत्रा एवं विजय पटेल जैसे प्रख्यात समाजसेवक भी उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु चतुर्वेदी ने 'स्वाधीन सागर फाउंडेशन' की गतिविधियों अपने विचार रखे। उन्हें परमाणु विज्ञान केंद्र में देश के कुछ सबसे प्रभावशाली युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बुलाया गया था।

बुद्धिमत्ता के एक अद्भुत संगम में, हिमांशु चतुर्वेदी ने परमाणु विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों और राष्ट्रभावी महानायकों के मध्य चर्चा को गति प्रदान की एवं काशी एवं राष्ट्रीय राजधानी में हो रहे स्वाधीन सागर के कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया।

हिमांशु चतुर्वेदी के अनुसार इस कार्यक्रम ने वैज्ञानिक समुदाय के प्रमुख बुद्धिजीवियों के साथ विचार साझा करने का एक विशेष अवसर प्रदान किया। यह बैठक सहयोग और विज्ञान और संबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए एक मंच और स्तंभ के रूप में कार्यरत होगी।

Suggested News