बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस के पतन का कारण उनका अहंकार, बिहारियों को ललकारने वालों को जदयू ने दिखाया आइना

कांग्रेस के पतन का कारण उनका अहंकार, बिहारियों को ललकारने वालों को जदयू ने दिखाया आइना

पटना. बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को पंजाब में घुसने नहीं देने के पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणी पर बिहार की सत्ताधारी दल जदयू की ओर से कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी की गई है. जदयू नेता माधव आनंद ने बुधवार को कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज एक डूबती हुई नाव बन गई है. कांग्रेस के इस पतन का कारण उनका अहंकार है. कांग्रेस दूसरे को नीचा दिखाने की मंशा रखती है लेकिन इसी कारण उनकी आज की स्थिति बनी है. 

उन्होंने सीएम चन्नी का नाम लिए बिना बिहारियों की अस्मिता को ललकारने वालों को एक कविता के माध्यम से बिहार की महत्ता बताई. उन्होंने कहा, घर परिवार से दूर हूँ, पढ़ने को जाता कड़ी परिश्रम से असाध्य को साध्य बनाता, उत्तीर्ण हो प्रशासनिक परीक्षा अपने कर्म पर इठलाता, देखो मुझे! मैं सच्चा भारतीय हूँ, बाहरी नहीं बिहारी हूं, हां मैं बिहारी हूं.

इसके पूर्व बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चन्नी की टिप्पणी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा कि क्या वे जानते हैं कि पंजाब में बिहार के लोगों का कितना योगदान है और कितने (वहां) रह रहे हैं? मैं हैरान हूं कि लोग इस तरह के बयान कैसे देते हैं.

चन्नी ने पंजाब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बिहार और यूपी सहित दिल्ली के लोगों को पंजाब पर राज करने नहीं देंगे. उन्हें पंजाब में घुसने नहीं देंगे. जिस समय चन्नी यह बयान दे रहे थे मंच पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी भी थी. उन्होंने चन्नी के बयान के समय ताली बजाकर उत्साहवर्धन किया था. कांग्रेस नेताओं के इस बयान से बिहार में राजनीति गरमाई हुई है. इसी क्रम में अब नीतीश कुमार ने चन्नी को पंजाब के विकास में बिहार के लोगों का योगदान याद दिलाया है. 

वहीं  बिहार के सूचना और जनसंपर्क विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की निंदा करते हुए कई ट्वीट किए. उन्होंने पंजाब को समृद्ध बनाने में बिहार के प्रवासियों की भूमिका की याद दिलाई और कहा कि इस राज्य (बिहार) में सिखों के विभिन्न तीर्थ स्थल हैं, जिनमें तख्त हरमंदिर पटना साहिब शामिल है.



Suggested News