मूक बधिर व्यक्ति को दो-दो परिवार बताने लगे अपना सदस्य, मामला इतना उलझा कि मंत्री जी ने भी कर दिए हाथ खड़े

मूक बधिर व्यक्ति को दो-दो परिवार बताने लगे अपना सदस्य, मामला इतना उलझा कि मंत्री जी ने भी कर दिए हाथ खड़े

GOPALGANJ : गोपालगंज में दो परिवार के बीच एक ऐसा विवाद सामने आ गया। जिसे सुलझाना बिहार सरकार के खान व भूतत्व मंत्री जनक राम के लिए भी मुश्किल हो गया और उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। साथ ही परिवार  उन्होंने दोनों परिवार को कानून की मदद की सलाह देना पड़ा। 

एक व्यक्ति के दो - दो मां बाप

मामला गोपालगंज के अरार मोड़ की है जहां एक निजी होटल में काम करने वाले एक मूक बधिर व्यक्ति को मोतिहारी के रघुनाथ साह व होटल संचालक दोनो अपने पुत्र होने का दावा कर रहे हैं। बताया गया कि पूर्वी चंपारण के अजगरी गांव निवासी रघुनाथ साह का पुत्र दीनानाथ साह मूक बधिर था और 30 बर्ष पूर्व गुम हो गया काफी खोजबीन के बाद भी नही मिला।  वही कुछ दिन पूर्व उसके परिजन किसी काम से गोपालगंज आये थे जहाँ होटल में काम कर रहे व्यक्ति की पहचान दीनानाथ साह के रुप में की जिसके बाद उसके परिजनों ने सूबे के खान व भुतत्व मंत्री जनक राम से गुहार लगाई मंत्री ने सभी को गोपालगंज बुलाया व दोनो पक्षो से बातचीत की होटल संचालक ने बताया कि वो उसका पुत्र है जो मूक बधिर है वही पूर्वी चंपारण के रघुनाथ साह ने बताया कि वो उनका बड़ा पुत्र है जो गुम हो गया था वही उसका दोनो पुत्र भी मूक बधिर है।

 

खान व भुतत्व मंत्री जनक राम ने बताया कि वो मोतिहारी कार्यक्रम में थे तभी एक रघुनाथ साह आये व अपनी पीड़ा बताई की उनका पुत्र गुम हो गया था जो गोपालगंज के एक निजी होटल में देखा गया है तब मैंने अपने पार्टी कार्यकर्ता से उसकी फोटो मंगाकर दिखाई ,जिसके बाद रघुनाथ साह व उनके परिवार ने पहचान की।

होटल संचालक ने बताया परिवार का सदस्य

 वही आज मोतिहारी से उनलोगों को मैने बुलाया लेकिन होटल संचालक ने बताया कि मूक बधिर व्यक्ति उनके परिवार का सदस्य हैं ऐसे में दोनो पक्षो को बैठाकर बात की गई। दोनो मूक बधिर व्यक्ति पर अपना अपना दावा कर रहे हैं। ऐसे में दोनो को शांतिपूर्ण ढंग से कानून की मदद से निर्णय लेने को कहा गया।


Find Us on Facebook

Trending News