बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुर्खियों में है एसडीओ रजौली, गंभीर आरोप के बाद कोर्ट ने थमा दिया कारण बताओ नोटिस

सुर्खियों में है एसडीओ रजौली, गंभीर आरोप के बाद कोर्ट ने थमा दिया कारण बताओ नोटिस

नवादा- रजौली एसडीओ आदित्य कुमार पियूष के विरुद्ध राज्य निर्वाचन आयोग से लिखित शिकायत की गई है. उनके मनमानी रवैया और अन्य कई बिंदुओं पर निर्वाचन आयोग को लिखित आवेदन देकर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है और चुनाव में इन्हें रजौली से हटाने की भी मांग की गई है.  पिछले कुछ दिनों से एक जमीन के मामले में एसडीओ काफी विवाद में चल रहे हैं. कथित तौर पर  सरकारी काम का नाम देकर व्यक्तिगत खुन्नस निकालने के लिए एसडीओ कोर्ट का भी आदेश का अवहेलना कर रहे हैं.

कोर्ट ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

 इस मामले में कोर्ट ने भी  रजौली एसडीओ आदित्य कुमार पियूष को कारण बताओं नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. कथित तौर पर एसडीओ का शक यूं ही नहीं है,वह बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री के काफी करीबी हैं और उनके गांव के आसपास के रहने वाले हैं,वह अपने कार्यालय में आने वाले कई फरियादी को भी यह बात उन्होंने कहा है,  अब यह मामला एसडीओ के लिए गले की हड्डी बन गई है.

एसडीओ पर वसूली का आरोप

कथित तौर पर रजौली अनुमंडल में जितने भी प्रखंड में पीडीएस के विक्रेता है, कमीशन के नाम पर मोटी रकम एसडीओ के द्वारा वसूली जाती है. इन सभी बातों का भी आवेदन में चर्चा किया गया है और न्यायिक पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर उनकी पूरी भूमिका का जांच करने की मांग की गई है.  एसडीओ ने जिस भूमि पर बुलडोजर चलवाया है उसे भूमि पर लाखों रुपए मूल्य की हरी भरी सब्जी खड़ी थी, गेहूं का फसल खड़ा था, खेतों में दर्जनों  भर पेड़ भी लगे हुए थे लेकिन एसडीओ के आदेश पर बुलडोजर ने इन सभी को रौंद कर रख दिया. एक तरफ राज्य सरकार जल जीवन हरियाली योजना चल रही है लोगों से प्रत्येक वर्ष पेड़ लगाने की अपील कर रही है लेकिन दूसरे तरफ उनके ही सरकारी नोमेंडे अपने पद की हनक में हरे भरे पेड़ को भी नहीं देख रहे हैं . शिकायतकर्ता रजौली के निवासी नीरज कुमार ने बताया कि एसडीओ की भूमिका की जांच के लिए हमने राज्य सरकार के विभिन्न एजेंसी को सरकार के मंत्री वन विभाग के उच अधिकारी को आवेदन लिखकर निष्पक्ष जांच करने की मांग की है.

ये है मामला -

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रजौली इंटर स्कूल में रजौली एवं हिसुआ विधानसभा का डिस्पैच सेंटर बनाया गया है. इंटर विद्यालय में मतदानकर्मियों के आवागमन में सैकड़ों वाहन के पार्किंग को लेकर स्थान मुहैया की जिम्मेदारी स्थानीय पदाधिकारियों  को दी गई.जिसको लेकर एसडीओ एवं सीओ 

बीते 4 मार्च को विद्यालय के दक्षिण दिशा स्थित जमीन पर उक्त भूमि को अनाबाद बिहार सरकार बताकर साफ-सफाई शुरू कर दी गई, जिसका पुरजोर विरोध खेत मालिकों द्वारा किया गया।मामला न्यायालय में पहुंचने पर न्यायालय द्वारा खेतों में यथास्थिति का आदेश जारी किया गया.किन्तु 21 मार्च को एसडीओ एवं सीओ द्वारा इंटर विद्यालय के बगल स्थित खेतों में बुलडोजर चलाकर खेतों के समतलीकरण कर दिया गया. पुनः न्यायालय ने कोर्ट के आदेश की अवमानना होने पर एसडीओ एवं सीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

रिपोर्ट- अमन

Suggested News