होली से पहले नोटों की होलिका दहन, लगभग 20 लाख रूपए को चूल्हे में फूंक दिया

होली से पहले नोटों की होलिका दहन, लगभग 20 लाख रूपए को चूल्हे में फूंक दिया

डेस्क...राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई जारी है. दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी इससे बचने के लिए लगातार नए पैंतरे अपना रहे हैं. बुधवार को पाली में एक नाटकीय घटनाक्रम में सिरोही जिले के पिंडवाड़ा तहसील में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां तेंदूपत्ता व आवल छाल में सरकारी भूमि का टेंडर पास करने के लिए पिंडवाड़ा तहसीलदार ने ठेकेदार से 5 लाख की रिश्वत मांगी थी. सौदा तय होने के बाद राजस्व निरीक्षक (आरआई) एक लाख की रिश्वत राशि लेने के लिए पहुंचा था, जिसे पाली एसीबी ने रंगे हाथों ट्रेप कर लिया. एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों को देख दरवाज़ा बंद कर लिया और 20 लाख रुपये को चूल्हे पर जलाने की कोशिश की.

मिली जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम में आर आई को अपराहन 3-4 बजे के लगभग एसीबी टीम ने पकड़ा इसके बाद उसे साथ लेकर शाम को पिंडवाड़ा तहसीलदार कार्यालय पहुंची, लेकिन इस बीच तहसीलदार को किसी के माध्यम से एसीबी की कार्रवाई की भनक लग गई तो वह अपने सरकारी घर में घुस गया. इस पर एसीबी व स्थानीय पुलिस ने करीब 1 घंटे तक मशक्कत की तहसीलदार को आवाज दी, लेकिन वो बाहर नहीं आया.

लिहाजा एसीबी की टीम ने दरवाजा तोड़ने की कार्रवाई शुरू की, जब दरवाजे को तोड़कर एसीबी अंदर पहुंची, तो उनके भी होश उड़ गए. एसीबी के अंदर पहुंचते ही तहसीलदार कल्पेश जैन गैस चूल्हे पर नकदी को रखकर जलाता हुआ पाया गया. मिली जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम के दौरान तहसीलदार ने लगभग 20 लाख रुपए की राशि गैस चूल्हे पर जला दी. इसके बाद एसीबी की टीम तहसीलदार के निवास के अंदर पहुंचकर आग को बुझाया. साथ ही जली हुई नकदी बरामद किया. फिलहाल एसीबी जली हुई नकदी के आंकलन में जुटी है. साथ ही अब आरआई और तहसीलदार को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है.




Find Us on Facebook

Trending News