बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे पटना, बिहार भाजपा अध्यक्ष के साथ मुजफ्फरपुर रवाना, नीतीश सरकार के खिलाफ होगा बड़ा ऐलान

गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे पटना, बिहार भाजपा अध्यक्ष के साथ मुजफ्फरपुर रवाना,  नीतीश सरकार के खिलाफ होगा बड़ा ऐलान

पटना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत पटना पहुंचे. वे दोपहर करीब 1 बजे पटना हवाईअड्डे पर उतरे जहाँ बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. अमित शाह यहां से विशेष हेलिकॉप्टर से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुए. उनके साथ सम्राट चौधरी सहित अन्य भाजपा नेता भी रवाना हुए. मुजफ्फरपुर के पताही हवाईअड्डे के ग्राउंड पर अमित शाह की रैली होगी.  गृह मंत्री के आगमन को लेकर पटना के डीएम व एसपी समेत प्रशासन की बड़ी टीम एयरपोर्ट पर तैनात रहे.  

 अमित शाह पटना से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर पर सवार होकर मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. बाद में वे सभा स्थल पर सड़क मार्ग से जाएंगे और दोपहर पौने 2 बजे से रैली को संबोधित करेंगे. शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा भी चाक चौबंद की गई है. मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार व एसएसपी राकेश कुमार ने सुरक्षा पर संयुक्त आदेश जारी किया है. इसमें 125 मजिस्ट्रेट के साथ 1000 से अधिक संख्या में पुलिस पदाधिकारी व कर्मी की तैनाती की गयी है.शनिवार की देर शाम मंच को सीआरपीएफ के हवाले कर दिया गया है.

वहीं अमित शाह के साथ मुजफ्फरपुर के मंच पर कौन कौन से भाजपा नेताओं को बैठने की जगह मिलेगी, इसे लेकर भी एक सूची तैयार की गई है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि शाह की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय एजेंसी को बिहार भाजपा द्वारा जो सूची सौपी गई है उसमें 68 नेताओं का नाम शामिल है. ये लोग मंच पर अमित शाह के साथ मौजूद होंगे. पार्टी के बिहार प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं और कोर कमिटी के सदस्यों के साथ मुजफ्फरपुर और आसपास के करीब आधा दर्जन लोकसभा सीटों के प्रमुख चेहरों को मंच पर जगह मिलने की बातें कही गई है. वहीं कई केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को भी मंच पर जगह मिलेगी. 

भाजपा की कोशिश मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर जैसी लोकसभा सीटों को अपने पाले में रखने के लिए बड़ी रणनीति बनाना है. अमित शाह इन तमाम लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए यहां से बड़ा संदेश देंगे. ऐसे में अमित शाह की इस रैली के बहाने पार्टी आज तिरहुत में शक्ति प्रदर्शन दिखाएगी.

Suggested News