बीजेपी ने जेडीयू की आपत्ति को किया खारिज, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भी दुहराया..असम हीं नहीं बल्कि पूरे देश में लागू होगा NRC

बीजेपी ने जेडीयू की आपत्ति को किया खारिज, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भी दुहराया..असम हीं नहीं बल्कि पूरे देश में लागू होगा NRC

PATNA: बिहार में भले हीं एनआरसी लागू करने को लेकर जेडीयू तैयार नहीं है लेकिन उससे बीजेपी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।जेडीयू की आपत्ति से बेपरवाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि पूरे देश में एनआरसी लागू होगा।अमित शाह के इस बयान के बाद बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी कह दिया है कि सिर्फ असम हीं नहीं बल्कि पूरे देश में एनआरसी लागू होगा।

नित्यानंद राय ने अमित शाह के बयान को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा है कि दुनिया में कोई भी ऐसा देश नहीं है, जहां कोई भी जाकर बस सकता है। देश के नागरिकों का रजिस्टर होना समय की जरूरत है, न केवल असम बल्कि देश भर में NRC लागू होगा। NRC के अलावा देश में जो भी लोग हैं, उन्हें कानून प्रक्रिया के तहत बाहर किया जाएगा।

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री और गृह राज्य मंत्री का बयान उस समय आया है जब बिहार में एनआरसी की बात करने मात्र से हीं जेडीयू बिदक जा रही है।सिर्फ जदयू हीं नहीं बल्कि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी एनआरसी लागू करने की बात को खारिज कर चुके हैं।

कल यानि बुधवार को हीं रांची में एक टेलिविजन चैनल के कार्यक्रम में सुशील मोदी ने स्पष्ट किया था कि बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य मंत्री नित्यानंद राय का बयान आया है। अमित शाह के इस बयान के बाद समझा जा सकता है कि बीजेपी एनआरसी को लागू करके हीं दम लेगी।

दरअसल असम में एनआरसी लागू होने के बाद बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने बिहार में भी एनआरसी लागू करने की मांग कर चुके हैं।पार्टी का स्पष्ट तौर पर मानना है कि सीमांचल के इलाकों में पचास लाख से अधिक बंगलादेशी शरणार्थी हैं जो अवैध तरीके से आकर बस गए हैं।लिहाजा उन्हें देश से बाहर निकालना जरूरी हो गया है।लेकिन बीजेपी नेताओं की बात को उनकी सहयोगी जेडीयू खारिज कर चुकी है और कहा है कि यहां एनआरसी की कोई जरूरत नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News